मत हो परेशान! ऐसे क्रेडिट स्कोर कम होने पर भी फटाक से मिलेगा होम लोन, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Home Loan Tips. देश में घर का खरीदना लोगों के लिए एक ऐसी चीज होती है। जिससे लोग दिखावा के साथ-साथ शान और शौकत के लिए करते रहते हैं। तो आज के मौजूदा महंगाई के दौर में ऐसी महंगी चीजों को खरीदना सबके बस की बात नहीं होती है।

अगर आप भी कोई अच्छी खासी जॉब कर रहे हैं जिससे घर खरीदने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो आपको बैंक की ओर से होम लोन की होम लोन के तरीके से मदद मिल जाती है। हालांकि कई बार लोग होम लोन के लिए अप्लाई करते हैं, लेकिन बैंकिंग संस्थान आपके आवेदन को कोई ना कोई वजह बता कर रिजेक्ट कर देते हैं। जिससे यहां पर ऐसे टिप्स से आवेदन अप्रुव हो सकता है।

जॉइंट एप्लीकेशन से लें होम लोन

ऐसे आवेदक जो आसानी से होम लोन को पाना चाहते हैं। तो एक के साथ आवेदक को जरूर जोड़ें जिसमें लोन आवेदक में आप अपनी पत्नी या फिर माता-पिता को भी रख सकते हैं। जिससे बैंक साख मजबूत देखता हैं, और इससे आसानी से लोन आपको मिल जाता है।

उचित बनाएं अपना क्रेडिट स्कोर

होम लोन के लिए एक्सपर्ट बताते हैं, कि 750 अंक से ऊपर क्रेडिट स्कोर किसी भी प्रकार के लोन आवेदन के लिए अच्छा माना जाता है। आपका क्रेडिट स्कोर बैंक के अनुसार होना चाहिए तभी आपका लोन एप्लीकेशन अप्रूव होगा तो वही होम लोन आवेदन के बाद बैंक आपका क्रेडिट स्कोर चेक करती है। जिसके बाद अगर आपका सिबिल स्कोर बैंक के आधार पर है तो आपको आसानी से कम ब्याज दर पर होम लोन मिल जाता है।

इतने तक करें डाउन पेमेंट

अगर आप ₹60 लाख का घर खरीद रहे तो कम से कम 6 से 12 लख रुपए तक का डाउन पेमेंट करते हैं। आपके लिए अच्छा रहता है इसके पीछे वजह यह है कि आपका लोन अमाउंट कम हो जाता है और लोन अमाउंट पर लगने वाली ब्याज दरें ब्याज भी कम हो जाती है, जिससे लोन रीपेमेंट में आसानी हो जाती है।

ऐसे मिलेगा कम सिबिल स्कोर पर लोन

यदि आप कम सिबिल स्कोर है, तो भी आप होम लोन प्राप्त करना चाहते हैं। इसके लिए लोन गारंटर की मदद ले सकते हैं। किसी ऐसे व्यक्ति को लोन गारंटर बनाएं, जिसका सिबिल स्कोर अच्छा है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join