HDFC Update: HDFC ग्राहकों को अब मिलेगी राहत की सास, बैंक ने किया ये ऐलान

Avatar photo

By

Govind

HDFC Update: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है. सभी बैंकों ने 2024 में लगातार एफडी दरें बढ़ाई हैं। ऐसे में एचडीएफसी बैंक ने भी एफडी दरें बढ़ा दी हैं।

दोस्तों अगर हम बचत की बात करें तो लोगों के दिमाग में सबसे पहले जो चीज आती है वह है फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी। फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना सबसे सुरक्षित माना जाता है। इसके साथ ही बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट में गारंटीड रिटर्न मिलता है.

अगर आप भी एफडी में निवेश करना चाहते हैं। तो ये खबर आपके काम आ सकती है. दरअसल, निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की सावधि जमा पर ब्याज दर बढ़ा दी है. बैंक की नई दर 9 फरवरी 2024 से लागू हो गई है.

बैंक ने एचडी की ब्याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट यानी 0.25 फीसदी की बढ़ोतरी की है. यह बढ़ोतरी केवल कुछ अवधि की एफडी पर की गई है। बैंक 7 दिन से 10 दिन की सावधि जमा पर 3.50 सीसीडी से 7.75 प्रतिशत तक ब्याज दे रहा है।

बैंक ने 18 महीने से 21 महीने की एफडी पर ब्याज 7 फीसदी से बढ़ाकर 7.25 फीसदी कर दिया है. आपको बता दें कि बैंक 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी ऑफर कर रहा है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App