HDFC Bank ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, अब लोन लेने पर देनी होगी ज्यादा EMI

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली HDFC Bank MCLR: प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक एचडीएफसी बैंक ने कुछ खास टेन्योर पर एमसीएलआर में 5 बीपीएस का इजाफा कर दिया है। जो कि 7 मार्च 2024 से लागू होगी। बैंक के जरिए इसके बारे में वेबसाइट पर जानकरी दी गई है।

जानकारी के लिए बता दें एमसीएलआर RBI के द्वारा विकसित किया गया एक सिस्टम है,जिसके आधार पक बैंक लोन के लिए ब्याज दरें तय करते हैं। इसके बढ़ने से लोन काफी कीमती हो सकते हैं।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

नई एचडीएफसी बैंक MCLR

HDFC बैंक का MCLR 8.95 फीसदी से 9.35 फीसदी के बीच में है। ओवरनाइट एमसीएलआर को 5 बीपीएस बढ़ाकर 8.90 फीसदीसे 8.95 फीसदी कर दिया गया है। HDFC बैंक का एक महीने का MCLR 8.95 फीसदी तक बदल दिया गया है।

वहीं तिन महीने के MCLR को 5 बीपीएस बढ़ाकर 9.10 फीसदी से 9.15 फीसदी किया जाएगा। छमाही का एमसीएल 9.30 फीसदी बदला गया है। एक साल के टेन्योर पर एमसीएलआर 9.30 फीसदी कर दिया गया है। 3 साल के एमसीएलआर को 9.35 फीसदी कर दिया गया है।

दूसरी तरफ एचडीएफसी बैंक का बेंचमार्क पीएलआर 11 मार्च 2024 से 17.95 फीसदी सालना है। संशोधित आधार दर पर 9.45 फीसदी होगा और 11 मार्च 2024 से लागू होगा।

जानें क्या है एमसीएलआर

एमसीएलआर की बात करें तो लेंडिंग रेट या फिर एमसीएलआ वह मिनिमम ब्याज दर है जो कि एक फाइनेंशियल संस्थान को किसी स्पेशल लोन के लिए वसूलने की जरुरत होती है। ये जब बढ़ जाता है तो आमतौर पर EMI भी बढ़ जाती है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App