सरकार ने सस्ता कर दिया 100 रुपये LPG सिलेंडर, ऐसे बुक करने पर होगा तगड़ा फायदा

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Gas Cylinder Price: महिला दिवस के मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये कम करने का ऐलान किया था। इस कटौती के बाद अब दिल्ली में कीमत 803 रुपये है। भोपाल में 808.50 रुपये, जयपुर में 806.50 रुपये और पटना में 901 रुपये की हो गई है।

सरकार का ऐलान के बाद देश की बड़ी आबादी को राहत मिली है। ऐसे में गैस सिलेंडर की कीमत घटने के बाद भी आपको 10 फीसदी का और कैशबैक मिल जाए तो इससे अच्छा खासा मौका क्या हो सकता है। गैस बुकिंग किस प्रकार करें कि और 10 फीसदी कैशबैक का लाभ मिलेगा।

सरकार का ऐलान के बाद यदि 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर की बात करें तो दिल्ली में आपको 803 रुपये का पेमेंट करना होगा। लेकिन हम आपको एक ऐसे शानदार ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके तहत LPG सिलेंडर की बुकिंग पर 10 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। इस प्रकार से लागू 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर आपके लिए 723 रुपये का पड़ेगा।

एयरटेल थैक्स ऐप के द्वारा करनी होगी बुकिंग

वहीं आप एयरटेल थैक्स ऐप के द्वारा आप बिजली, गैस या पानी के बिल पेमेंट्स पर 10 फीसदी का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। बहराल 10 फीसदी कैशबैक पाने के ग्राहकों को गैस बुकिंग की पेमेंट एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड से करनी होगी।

कैसे करनी होगी बुकिंग

इसके लिए सबसे पहले एयरटेल थैक्स ऐप को ओपन करना होगा। इसके बाद होम पेज पर दिख रहे पे आईकॉन पर क्लिक करना होगा। अब रिचार्ज एंड पे बिल्स सेक्शन में बुक सिलेंडर पर क्लिक करना है। इसके बाद सेलेक्ट ऑपरेटर पर क्लिक करें।

अब सेलेक्ट आईडी का चुनाव करना होगा। कंज्यूमर नंबर या मोबाइल नंबर या यूनिक ग्राक आईडी डालें। इसके बाद प्रोसीड पर क्लिक करें। अब आपका बुकिंग राशि सिस्टम के जरिए बताया जाएगा। इसके बाद पे नाउ पर क्लिक करें।

अब एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के द्वारा पेमेंट करें, जिससे 10 फीसदी कैशबैक मिले। ये कैशबैक आपके एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड की रकम में क्रेडिट कर दी जाएगी।

एयरटेल एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड के फीचर्स

Airtel Axis Bank Credit Card के द्वारा Airtel Thanks App पर एयरटेल मोबाइल, डीटीएच रिचार्ज, ब्रॉडबैंड और वाई-फाई पेमेंट पर 25 फीसदी का कैशबैक मिलेगा। यानि कि इसमें मैक्जिमम 300 रुपये कैशबैक मिलेगा।

Airtel Axis Bank Credit Card के द्वारा एयरटेल थैक्स ऐप के वाया बिजली, गैस या पानी के बिल पेमेंट्स पर ग्राहकों को 10 फीसदी कैशबैक प्राप्त होगा।

Airtel Axis Bank Credit Card के द्वारा स्विगी, जोमैटो और बिगबास्केट पर खर्च के मामले में ग्राहक 10 फीसदी का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। दूसरे सभी खर्चों पर क्रेडिट कार्ड धारक को 1 फीसदी कैशबैक मिलेगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App