Google Chrome यूजर्स को लगा बड़ा झटका, अब चुकाने होंगे मंथली इतने रुपये, जानें पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Google Chrome Update: गूगल क्रोम ऐसा ब्राउजर है जिसका पूरी दुनिया में सबसे ज्यागा उपयोग में आता है। इसका उपयोग करने के लिए किसी भी प्रकार का कोई सब्सक्रिशन नहीं लेना होता है और मुफ्त में काफी सारी सुविधाएं मिल जाती हैं।

लेकिन अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल करने वालो के लिए बुरी खबर आई हैं। अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल मुफ्त में नहीं कर पाएंगे। अब गूगल क्रोम का इस्तेमाल करने वालों को पैसा देना होगा।

यूजर्स के लिए आया नया फीचर

आपको बता दें हाल ही में क्रोम में एंटरप्राइज प्रीमियम नाम से एक नया फीचर ऐड किया गया है जो कि पेड है। बहराल ये फीचर खासतौर पर ऑर्गेनाइजेशन और बिजनेस को ध्यान में रखते हुए पेश किया गया है। कंपनी ने कहा कि ये फीचर आम यूजर्स की तुलना में ऑर्गेनाइजेश और बिजनेस को एडिशनल सिक्योरिटी सिक्योरिटी लेयर होगी।

गूगल क्रोम में सिक्योरिटी और भी सख्त हो जाएगी। इसके साथ में ये भी कहा जा रहा है कि इसको इस्तेमाल करने वालों के साथ में स्पैम, हैकिंग और फिशिंग जैसे कारणों का सबब नहीं बनना पड़ेगा।

आम यूजर्स के लिए मुफ्त रहेगा क्रोम

वहीं एंटरप्राइज प्रीमियम फीचर का आम क्रोम यूजर्स के लिए कोई काम नहीं है। बल्कि बिजनेस चलाने वाले, ऑर्गेनाइजेशन रन करने वाले यूजर्स के लिए पेश किया गया है। ऐसा कहा गया है कि इस फीचर का उपयोग करने वाले यूजर्स को इसमें काफी सारी खास सुविधाएं दी जाएगी। वहीं ये नया फीचर आईटी डिपार्मेंट के लिए परफेक्टली काम कर सकता है। ये मशीनों पर इस्टॉल किए गए सभी क्रोम ब्राउजर्स को मैनेज करने का भी काम करता है।

जानें कितना लगेगा चार्ज

वहीं इस एडवांस फीचर का खर्च 6 डॉलर यानि कि 500 रुपये मंथली देना होगा। सब्सक्रिप्शन को सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस बारे में ध्यान में दिया दिया है। अब य़ूजर्स के साथ में किसी भी तरह का कोई भी फ्रॉड नहीं होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App