GOLD PRICE UPDATE: महंगा होने से पहले दौड़कर खरीदें सोना, 10 ग्राम का रेट सुन लगी भीड़

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देशभर में इन दिनों सोना-चांदी के रेट में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी हुई है, जिससे ग्राहकों के चेहरे पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। शादियों के सीजन में अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीं करें, जो किसी सुनहरे ऑफर से कम नहीं है।

वैसे भी शहनाई के दौर में बाजारों में ग्राहकों की भीड़ उमड़ती दिख रही है। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे ऑफर नहीं आते हैं। वैसे भी सोना सातवें आसमान से सस्ता बिक रहा है।

इसलिए जरूरी है कि आप सोना मंहगा होने से पहले इसकी खरीदारी कर लें, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। सर्राफा बाजार में 22 कैरटे वाला गोल्ड 57840 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है। 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63140 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है, जो हर किसी का दिल जीतने के लए काफी है।

इन शहरों में जानें सोना का भाव

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर देर नहीीं करें। हम आपको कुछ शहरों में सोने का रेट बताने जा रहे हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

यहां 22 कैरेट वाले सोने की कीमत की बात करें तो 58500 रुपये प्रति तोला में बिकता नजर आ रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिलिली की बात करें तो 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 63820 रुपये प्रति दस ग्राम में बिक रहा है। 22 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 58,500 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 63820 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। 22 कैरेट वाले सोने का भव 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाला गोल्ड 64150 रुपये और 22 कैरेट वाले सोने का रेट 58800 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

फटाफट जानें चांदी का भाव

देश के सर्राफा बाजार में चांदी के रेट भी इन दिनों काफी ऊपर-नीचे हो रहे हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह हैं। चांदी का भाव 71,900 रुपये प्रति किलो पर दर्ज किया जा रहा है, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। इसलिए आप चांदी का रेट समय रहते खरीद सकते हैं।

घर बैठे गोल्ड का रेट जानने का तरीका

देश के सर्राफा बाजारों में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर देर नहीं। आप 22 कैरेट और 18 कैरेट गोल्ड की कीमत जानने के लिए आप 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं। इसके कुछ ही देर में आपको एसएमएस के जरिए रेट की जानकारी दे दी जाएगी। यह किसी सुनहरे ऑफर की तरह है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App