GOLD PRICE TODAY: भाई-बहन की शादी तो जल्द खरीदें सोना, दाम में तगड़ा उलटफेर, जानें 10 ग्राम का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्ली: भारत के सर्राफा बाजारों में इन दिनों सोना-चांदी के रेट में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है, जिससे हर किसी की जेब का बजट भी डगमगा रहा है। अगर आप सोना खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो टेंशन ना लें, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगा।

इन दिनों सर्राफा बाजारों में गोल्ड अपने हाई लेवल रेट से काफी सस्ते में बिक रहा है, जिससे ग्राहकों की भीड़ भी उमड़ रही है। इसके अलावा अगर आपके घर में किसी भाई बहन और चाचा या बुआ की शादी है तो फिर टेंशन ना लें और सोना खरीदकर घर लाएं।

अगर आपने सोना खरीदने का मौका हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना आपके लिए बहुत ही जरूरी है। इसलिए जरूरी है कि आप तनिक भी देर नहीं करें। अगर आपने सोना खरीदने में तनिक भी देरी की तो फिर आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।

जल्द जानें इन महानगरों में गोल्ड का भाव

अगर आप सर्राफा बाजारों में गोल्ड खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो फिर चिंता ना करें। देश की राजधानी दिल्ली सर्राफा मार्केट में 24 कैरेट वाले गोल्ड की कीमत 63870 रुपये प्रति दस ग्राम में खरीदक सकते हैं। यहां 22 कैरेट वाले सोना का दाम 58500 रुपये में दर्ज किया जा रहा है।

इसके अलावा ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में 24 कैरेट वाला गोल्ड का भाव 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट सोना 58500 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने का प्राइस 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला गोल्ड 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता नजर आएगा।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई की बात करें तो 24 कैरेट वाला गोल्ड 63710 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला सोना 58390 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट वाला सोना 63820 रुपये, जबकि 22 कैरेट वाला गोल्ड 58500 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है।

फटाफट जानें चांदी का रेट

सर्राफा मार्केट में अगर आप चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर देर नहीं करें। आप एक किलो चांदी 70600 रुपये में खरीदकर घर ला सकते हैं जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आपने तनिक भी सोना खरीदने का मौका निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App