नई दिल्ली: आज के समय हर कोई चाहता है कि अपने लिए कई कमाई करने का सोर्स को बनाए। जिससे लाइफ में घर, कार और शान शौकत की सभी जरुरी चीजों को खरीद सके हैं। ऐसे में मार्केट में कमाई का धांसू तरीका आ गया है। जिससे लोगो कों घर बैठे ही कमाई करना का गजब का आइडियों आ गया है। तो चलिए आप को इसके बारे में बताते हैं।

कई ऐसी ऑनलाइन वेबसाइट उपलब्ध है। जहां पर पुराने नोटों और सिक्कों का व्यापार किया जाता है। ऐसे में यदि आपके पास भी यह नोट या सिक्के रखे हुए है। तो आप भी इन्हे बेच करके करोड़ों रुपए कमा सकते है। जिससे पहले जमाने को नोट या सिक्को कों अपने पास में रखने वाले लोगों की कमाई खास तरीका आ गया है। तो चलिए आ को बताते हैं इन नोट और सिक्कों के बारे में..

  • मात्र 2 रुपए के नोट से हो जाएगें मालामाल

यदि आपके पास 2 रुपये का यह नोट है तो आप इसे बेचकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं। बता दें शर्त ये हैं कि इस नोट पर क्रमांक 786, 111 या 222 होना चाहिए। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस नोट की कीमत करीब 5 लाख रुपये बताई जा रही है। अगर इस नोट में सीरियल नंबर 123456 छपा है तो आप इसे बेचकर 3 लाख तक कमा सकते हैं।

  • मात्र 20 रुपए के नोट से खुल जाएगें भाग्य

वही 2 रुपये का यह नोट की तरह ही इस 20 रुपए के नोट की मार्केट अच्छी खास मांग है। इस पुराने नोट की वजह से लोग लाखों-करोड़ों की कमाई कर रहे हैं. यह 20 रुपये का पुराना नोट है जो नारंगी रंग का है। लोग इस नोट को बहुत लकी मान कर अपने पास में रखना चाहते हैं , जिससे कमाई होती रहे। अगर इसका नंबर 786 अंक का है तो आप इसके बदले ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। फिलहाल आप इस नोट के बदले 2.5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं।

  • ऐसे बेचें पुराने नोट और सिक्के

सबसे पहले आप Ebay, Quickr, Coinbazar, dir.indiamart,pinterest या indiancurrencies में से किसी एक पोर्टल पर जाए।
यहां पर अपने रजिस्ट्रेशन करें
इसके बाद नोट पर क्लिक कर दोनों बाइक्स की फोटो अपलोड करें। और नोट की खासिय तो जरुर भरें।
जो कोई भी खरीदना चाहता है वह सीधे आपसे संपर्क करेगा।


Latest News