Fastag KYC Process: आज ही करा लें फास्टैग केवाईसी, वरना इस तारीख के बाद लगेगा जुर्माना - Times Bull

Fastag KYC Process: आज ही करा लें फास्टैग केवाईसी, वरना इस तारीख के बाद लगेगा जुर्माना

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fastag KYC Online Process: नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानि कि एनएचएआई के मुताबिक फास्टैग केवाईसी कराने की आखिरी तारीख 31 मार्च तय की गई है। इसके बाद 1 अप्रैल से फास्टैग का केवाईसी न रहने की स्थिति में आपका व्हीकल बगैर फास्टैग का माना जाएगा। इसके एवज में दोगुना टोल टैक्स अदा करेंगे।

अगर आप किसी भी जुर्माने से बचना चाहते हैं तो जल्दी से फास्टैग का केवाईसी करा लें। वन व्हीकल, वन फास्टैग पहल के तहत अब एक गाड़ी के लिए एक फास्टैग भी रहेगा। इस फास्टैग का उपयोग किसी और गाड़ी के लिए नहीं किया जा सकेगा।

वहीं इलेक्ट्रॉनिक तरीके से टोल संग्रह सिस्टम को मजबूत करने और टोल प्लाजा पर व्हीकलों की निर्बाध आवाजाही के लिए एक व्हीकल, एक फैस्टैग से ऐड किया जा रहा है। केवाईसी के लिए अपने व्हीकल का रजिस्ट्रेशन कागजात व लाइसेंस, आधार कार्ड, फोटों से जुड़ें बैंक की ब्रांच भी दे सकते हैं।

इस वेबसाइट पर कराएं केवाईसी

इसके अलावा ऑनलाइन तरीके से https//fastag.ihmcl.com पर जाकर जरुरी प्रोसेस को पूरा करना होगा। इसमें रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और ओटीपी की सहायता से लॉगइन करना होगा। इसके बाद डैशबोर्ड मेन्यू में माय प्रोफाइल ऑप्शन भी दिखेगा, इसको ओपन करा लें।

इसके बाद माय प्रोफाइल ऑप्शन में केवाईसी सब-सेक्शन में विजिट करें। जहां पर जरुरी जानकारी जैसे आईडी प्रूफ, एड्रेस प्रूफ और फोटो को अपलोड करें। इसके बाद सबमिट भी कर दें। इस प्रकार केवाईसी पूरी हो जाएगी।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App