एसबीआई सहित इन बैंकों ने ब्याज दरों में किया बदलाव, निवेश करने का शानदार मौका!

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Fixed Deposit Interest Hike : हर कोई अपने रिटायरमेंट की जिंदगी शानदार तरीके से जीना चाहता है। इसलिए लोग किसी न किसी सेविंग स्कीम में पैसों का निवेश करते हैं। जिसके बाद एक मोटी रकम मिलती है। इससे उनका और उनके परिवार का फ्यूचर सिक्योर हो जाता है।

देश में काफी सारी निवेश स्कीम हैं जिनमें निवेश कर आप तगड़ा पैसा निवेश कर सकते हैं। अगर आप एफडी में निवेश करने के बारे में विचार बना रहे हैं तो बता दें बैंकों के द्वारा एफडी की दरों में संशोधन किया गया है। इसमें एसबीआई, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, डीसीबी बैंक आदि शामिल हैं। इन बैकों के एफडी पर खास ऑफर मिल सकता है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एफडी दरें

आपको बता दें एसबीआई ने कुछ खास अवधियों के लिए अपनी एफडी की दरों में इजाफा किया है। ये दरें 15 मई से लागू हैं। बता दें 180 दिन से 210 दिनों की एफडी के लिए ब्याज दरों में 25 बीपीएस बढ़ाकर 6 फीसदी कर दिया गया है। इससे पहले इनमें 5.75 फीसदी का ब्याज प्राप्त हो रहा है।

वहीं 211 दिन से 1 साल से कम के टेन्योर के लिए एफडी के लिए ब्याज दरों में 6 फीसदी से बढ़ाकर 6.25 फीसदी का ब्याज दिया गया है। 1 साल से ज्यादा और 2 साल से कम की फिक्स डिपॉजिट पर 6.8 फीसदी का ब्याज पेश किया जा रहा है। 2 साल से ज्यादा और 3 साल से कम के लिए 7 फीसदी का ब्याज प्रदान किया जा रहा है।

डीसीबी बैंक की दरें

वहीं डीबीसी बैंक के द्वारा 2 करोड़ से कम की एफडी रेट्स की दरों का संशोधन किया गया है। ये दरें 22 मई से लागू होंगी। बैंक फिलहाल सबसे ज्यादा ब्याज 19 महीने से 20 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर दिया जा रहा है। बैंक आम लोगों को 8.05 फीसदी और बुजुर्गों को 8.55 फीसदी का ब्याज पेश कर रहा है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक

वहीं इस बैंक के द्वारा 2 करोड़ वाली एफडी की दरों को संशोधित किया गया है। ये दरें 15 मई से लागू होंगी। बहराल बैंक आम लोगों को 3 फीसदी से लेकर 7.9 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है और फिक्स डिपॉजिट 7 दिन से लेकर 10 साल तक के लिए हैं।

बुजुर्ग लोगों के लए आधा फीसदी ऑफर दिया जा रहा है। इसमें सबसे ज्यादा ब्याज दरें 500 दिनों की एफडी के लिए पेश किया जा रहा है। जहां पर आम लोगों को 7.9 फीसदी और बुजुर्गों को 8.4 फीसदी का ब्याज प्रदान किया जा रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow