नई दिल्लीः दिवाली से पहले केंद्र सरकार पीएफ कर्मचारियों को एक बड़ी खुश खबरी देने वाली है, जिसे लेकर लोगों में काफी खुशी दिख रही है। इस बीच अगर आप कहीं प्राइवेट या सरकारी जॉब करते हैं तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकार अब जल्द ही पीएफ पीएफ पर मिलने वाले ब्याज की राशि अकाउंट में ट्रांसफर करने जा रही है, जिसका फायदा करीब 6 करोड़ से ज्यादा कर्मचारियों को होगा।

मोदी सरकार ने बीते कुछ महीने पहले पीएफ खाताधारकों को 8.1 प्रतिशत ब्याज देने का ऐलान किया था, जिससे कर्मचारियों में कुछ निराशा भी पनपी थी। निराशा की वजह थी की चालीस के इतिहास में सबसे कम इस बार ही ब्याज का ऐलान किया गया था। इससे पहले वित्तीय साल में भी कर्मचारियों को 8.5 प्रतिशत ब्याज दिया था।

EPFO: पीएफ कर्मचारी होने जा रहे मालामाल! इस तारीख को अकाउंट में आएंगे 81,000 रुपये

माना जा रहा है कि पीएफ काटने वाली संस्था ईपीएफओ 25 अक्टूबर तक ब्याज की रकम खाते में डालेगी, लेकिन आधिकारिक तौर पर अभी तारीख का ऐलाना नहीं किया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स में 25 अक्टूबर तक का दावा किया जा रहा है।

  • कर्मचारियों के अकाउंट में आएगा इतना ब्याज का पैसा

पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में सरकार 25 अक्टूबर तक का ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगी, जिसे लेकर चर्चा अभी से चल रही है। सरकार की घोषणा के मुताबिक, पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में 8.1 प्रतिशत ब्याज की रकम भेजी जानी है। इस स्थिति में अगर आपके पीएफ खाते में 5 लाख रुपये पड़े हैं तो 8.1 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से 40,000 रुपये आएंगे।

इतना ही नहीं अकाउंट में 8 लाख रुपये जमा हैं तो फिर 64 हजार रुपये दिए जाएंगे। 10 लाख रुपये खाते में जमा हैं तो फिर 81,000 रुपये अकाउंट में ट्रांसफर किये जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि पीएफ कर्मचारियों को अब अगले वित्त वर्ष के ब्याज का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से है। सरकार सालाना कर्मचारियों को जमा राशि पर ब्याज का पैसा भेजती है।


Latest News