अगर अपना लिए यह टिप्स तो आसानी से मिलेगा कार लोन! देखें फायदेमंद जानकारी

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Car Loan Application Important Tips. देश के ऑटो सेक्टर में इतनी तेजी से ग्रोथ हुई है। कि लोगों को कार खरीदने के लिए उंचे से लेकर कम बजट की मिल जाती है। तो वहीं परेशानी जब आती है। जब एंट्री लेवल कार को खरीदने वाले लोग पास पैसे की कमी रह जाती है।

जिसे वह हर हालत में कार को खरीदना चाहते हैं। आपकी अच्छी खासी कमाई है जिसमें बिजनेस कर रहे हैं या फिर सरकारी प्राइवेट नौकरी में है तो आपको बैंक के द्वारा कर लोन मिल जाता है। आज के समय में लोन लेकर चीज खरीदना काफी चलन में है। हालांकि आपको लोन चुकाने में लोन चुकाने के लिए अच्छी खासी कमाई होनी। चाहिए अगर आप भी कार लोन आवेदन करने की सोच रहे हैं तो यहां पर ऐसी जरूरी से आसानी होने वाली है।

तय करें कार लोन की राशि

अगर आप अपने अनुसार कार खरीदने का बजट कर प्लान कर रहे हैं, तो सबसे पहले अपने खुद का बजट के साथ-साथ कार की खरीदने का बजट भी तय कर सकते हैं। जिससे आपको सही आईडिया मिलेगा कि किस तरह से किस तरह किस तरह किस राशि का कर लोन के लिए अप्लाई करना है। क्योंकि कार खरीदने में आपको टैक्स, रजिस्ट्रेशन, चार्जेस इंश्योरेंस, से लेकर कई खर्च शामिल होते हैं।

कई बैंकों की कंपेयर करें ब्याज दरें

आप अगर पहली बार किसी प्रकार के लोन के लिए अप्लाई करने जा रहे हैं, तो सबसे पहले आप कई बैंकों के लोन पर लगने वाले ब्याज दर की जानकारी करें और तुलना करें। यहां पर आप आवेदन करने वाली बैंक के साथ बताएं कि और यहां पर ब्याज दरों के लिए आप बात भी कर सकते हैं।

खास क्रेडिट स्कोर पर मिलेगा कम ब्याज पर लोन

अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है। जिससे 750 के ऊपर अक्सर बैंक क्रेडिट स्कोर को अच्छा मानती है। तो आपको लोन मिलने की संभावना बढ़ा देती है। पहले के चल रहे लोन या फिर क्रेडिट कार्ड के बिल को समय से भुगतान करें। इससे आपका क्रेडिट कार्ड क्रेडिट स्कोर इंप्रूव होगा।

इन जरुरी  टिप्स से आसानी से पाएं कार लोन

आवेदन के समय लोन के नियम और शर्तों को जरुर समझें, लोन रीपमेंट ऑप्शंस के बारे में प्लान बनाए। जिससे कोई आगे चल परेशानी है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App