अब करें बंपर कमाई! केनरा बैंक ने FD पर बढ़ा दी इतनी तक ब्याज दरें, देखें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: Canara Bank’s new FD interest rates. देश में फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में इन्वेस्ट करना एक लोकप्रिय तरीका है, आप किसी से भी पुछेगें की निवेश के लिए कौन सी योजना सही होगी, जिसमें कम जोखिम के साथ बंपर कमाई करने का मौका मिल जाए तो फाइनेंशियल इन्वेस्ट फिक्स्ड डिपॉजिट ही सलाह मिलेगी। तो वहा बैंकिंग सेक्टर में इस बैंक ने अपने यहां पर संचालित होने वाली फिक्स्ड डिपॉजिट पर ब्याज दरें अपडेट कर दी है।

दरअसल केनरा बैंक (Canara Bank) ने अपने ग्राहकों को तोहफा दिया है, इस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक की एफडी (Fixed Deposit) पर ब्याज दरों को अपडेट कर दिया है, तो वही बैंक की वेबसाइट के मुताबिक नई दरें 19 फरवरी 2024 से लागू हो चुकी है। अगर आप इन ब्याज दरों का फायदा उठाना चाहते हैं तो यहां पर जानकारी को पढ़कर बैंक में एफडी को ले सकते हैं।

ये रही केनरा बैंक FD की नई दरें

अगर आप केनरा बैंक के ग्राहक हैं या फिर बैंक के कोई एफडी में पैसा लगाना चहाते हैं, तो केनरा बैंक की नई ब्याज दरें जरुर जाननी चाहिए, जिससे यहां पर पैसों कों निवेश कर कमाई का बंपर फायदा उठाया जा सके। केनरा बैंक में नई और रिन्यू होने वाली 2 करोड़ रुपये से अधिक एफडी पर दे रहा है, आप को बता दें कि इस बैंक में 500 करोड़ रुपये से अधिक की एफडी में कोई ग्राहक निवेश कर सकता है।

  • केनरा बैंक अब 7 से 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एपडी पर 6% की ब्याज दर दे रही है।
  • बैंक में 46 से 90 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.25% की दर से ब्याज मिल रहा है।
  • अगर कोई इसमें बैंक 91 से 179 दिनों में मैच्योर होने वाली FD पर पैसा जमा करता हैं, तो 7.20 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी।
  • इसके साथ ही 180 से 269 दिनों में मैच्योर होने वाली जमा पर 7.25 प्रतिशत का ब्याज मिल रहा है।
  • 270 दिनों से लेकर एक साल से कम समय में मैच्योर होने वाली जमा पर अब 7.25 प्रतिशत ब्याज दर मिलेगी।
  • 1 साल में मैच्योर होने वाली जमा पर अब 7.25 प्रतिशत ब्याज दर से कमाई होगी।
  • यहां पर बैंक 1 साल से अधिक से 2 साल से कम पीरियड में मैच्योर वाली एफडी पर 6.80% की ब्याज दर मिल रहा है।

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App