Business Tips: आज ही शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने कमाओगे लाखों रुपए

Avatar photo

By

Sanjay

Business Tips: हर आदमी को व्यवसाय शुरू करने के लिए योजना और निवेश की आवश्यकता होती है। कुछ लोगों के पास व्यवसाय को सफल बनाने के लिए रचनात्मक दिमाग और कौशल होता है, लेकिन पैसे की कमी उनकी प्रतिभा पर भारी पड़ती है। कम निवेश में भी अपना खुद का बिजनेस सेटअप किया जा सकता है. यहां कुछ ऐसे बिजनेस आइडिया बताए गए हैं, जिन्हें 10000 रुपये की लागत से शुरू किया जा सकता है।

टिफ़िन सेवा

कम बजट में शुरू करने के लिए टिफिन सर्विस बिजनेस सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है. ऐसे बहुत से लोग हैं जो अपनी नौकरी में व्यस्त रहते हैं और उन्हें खाना बनाने का समय नहीं मिल पाता है। घर से बाहर पढ़ाई करने वाले छात्रों को भी टिफिन सर्विस की जरूरत पड़ती है. आप इस बिजनेस को अपने किचन में मौजूद चीजों से शुरू कर सकते हैं और स्वादिष्ट और हेल्दी खाना बनाकर अलग-अलग लोगों तक पहुंचाकर मुनाफा कमा सकते हैं.

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

योग क्लास

आजकल योगा काफी ट्रेंड में है। फिट रहने के लिए लोग योग का सहारा लेते हैं। आप घर बैठे ऑनलाइन योग कक्षाएं शुरू कर सकते हैं। इसे शुरू करने में 10,000 रुपये से भी कम खर्च आता है.

बादल रसोई

क्लाउड किचन को कम बजट में भी शुरू किया जा सकता है. इसकी शुरुआत आप अपने घर से ही कर सकते हैं. यह बिजनेस एक ऑनलाइन फूड ऑर्डरिंग सिस्टम है। इसके लिए टेबल-कुर्सियों या अन्य डाइनिंग उपकरण की जरूरत नहीं है.

हर्बल बॉडी और स्किनकेयर उत्पाद

अगर आपको शरीर और त्वचा से संबंधित जड़ी-बूटियों और तेलों की अच्छी जानकारी है, तो यह व्यवसाय आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प बन सकता है। आप कम निवेश में घर पर ही स्किनकेयर और बॉडीकेयर उत्पाद बना और बेच सकते हैं। अगर इसे अच्छे से चलाया जाए तो यह आपको लाखों का मुनाफा दिला सकता है।

मसालों का कारोबार

आप 10,000 रुपये से भी कम बजट में मसाला बिजनेस शुरू कर सकते हैं. ऐसे बहुत से लोग हैं जो घर में पिसे मसालों का इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। आप अपने उत्पाद ऑनलाइन या स्थानीय बाज़ार में बेच सकते हैं।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App