Business Idea: कम निवेश में शुरू करें ये बिजनेस, मिलेगा मोटा मुनाफा

Avatar photo

By

Sanjay

Business Idea: जब पूंजी निवेश कम हो और कोई विशेष कौशल न हो तो सेवा क्षेत्र में कुछ नया करने का प्रयास करना चाहिए। यदि आप जनता की समस्याओं का समाधान कर सकते हैं तो यह बिल्कुल निश्चित है कि आप पैसा कमा सकते हैं। आइए आज एक जन समस्या का समाधान करें।

अगर आप इन पांच चीजों को एक साथ जोड़कर एक सेटअप तैयार कर लेंगे तो आपका ONLINE SEVA KENDRA ऑनव्हील शुरू हो जाएगा. ऑनलाइन सर्विस सेंटर क्या होता है ये बताने की जरूरत नहीं है.

हो सकता है आपने खुद इसका इस्तेमाल किया हो. हमने जो एकमात्र बदलाव किया है वह यह है कि हमने पूरे सर्विस सेंटर को पहियों पर ला दिया है, जिसका मतलब है कि इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है।

विश्वविद्यालय में प्रवेश के समय किसी पेड़ के नीचे, चाय की दुकान के पास, जहाँ भी जगह उपलब्ध होगी, हमारा सेवा केन्द्र प्रारम्भ किया जायेगा। आपको नियमित रूप से समाचार पत्र पढ़ना होगा और शहर में होने वाली घटनाओं पर नज़र रखनी होगी। देखते हैं भीड़ कहां होगी. लोगों को फोटोकॉपी की जरूरत कहां पड़ेगी? जहां लोगों को इंटरनेट से प्रिंट आउट लेना होगा। लोगों को कहां तुरंत ऑनलाइन आवेदन करना होगा? अगर आस-पास कोई दुकान नहीं है तो आप अपनी दुकान लगा सकते हैं. शाम को काम खत्म करने के बाद आप अपनी पूरी दुकान लेकर अपने घर जा सकते हैं. इसका मतलब यह है कि दुकान में किसी भी तरह की चोरी का खतरा नहीं रहेगा और आपको दुकान का किराया भी नहीं देना पड़ेगा.

इस बिजनेस को कॉलेज के छात्र पार्ट टाइम भी कर सकते हैं, क्योंकि आप जानते हैं कि कई बार आपको ₹2 की फोटो कॉपी करवाने के लिए ₹10 का पेट्रोल खर्च करना पड़ता था और सबसे बड़ी बात यह है कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण समय सीमा लगभग एक की होती है। घंटा। खर्च किया गया। आप आसानी से बता सकते हैं कि इस तरह के सर्विस सेंटर की जरूरत कहां होगी. आप चाहें तो दो-तीन स्टूडेंट्स के साथ पार्टनरशिप में काम शुरू कर सकते हैं। एक क्लास चल रही है तो दूसरी क्लास सर्विस सेंटर पर कब्जा कर लेगी।

भारत में महिलाओं के लिए व्यावसायिक विचार

महिलाओं के लिए न तो स्कूटर चलाना और न ही कंप्यूटर चलाना कोई मुश्किल काम है। बस कमर कसने की जरूरत है. कामकाजी महिलाएं सुरक्षा की आदी हैं लेकिन गृहिणियों को अपनी कमर कसनी होगी। यदि आपका आत्मविश्वास कम हो रहा है तो आप अपनी सहायता के लिए किसी कर्मचारी को नियुक्त कर सकते हैं।

सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी इसमें निवेश करके अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। आप ऐसी कई इकाइयाँ बना सकते हैं और युवाओं को अनुबंध पर या कर्मचारियों के रूप में नियुक्त करके अपना पूरा नेटवर्क शुरू कर सकते हैं। इसमें आपका एक ब्रांड नाम होगा. इससे आपकी पहचान और सुविधाएं बढ़ेंगी।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App