सिर्फ 170 रुपए बचाकर ऐसे बन रहा पुरे 1 करोड़ का फंड! देखें मोटी कमाई का खास तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:Become a millionaire through SIP: अगर आपका करोड़पति बनना चाहते हैं तो आपको शेयर बाजार के विभिन्न स्कीमों में सोचना चाहिए। आज की इस खबर में हम आपको इस एसआईपी प्लान के बारे में जबरदस्त जानकारी दे रहे हैं। जिसमें आप हर महीने मात्र ₹5000 जमा कर लगभग 2 करोड़ का फंड बना सकते हैं। हालांकि ये निवेश की जर्नी जल्द भी शुरु करेगें तो आप अपना करोड़पति बनने का टारगेट पूरा कर सकते है।

दरअसल एसआईपी (SIP) के बारे में बता दें कि यह एक निवेश योजना है, जिसमें कोई भी छोटी-छोटी राशि से निवेश करने मोटा फंड बनाया जा सकता है, मौजूदा समय के में ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से किसी भी फंड हाउस के एसआईपी पैसा लगाया जा सकता है। जो लोग महीने के कम आय रखते हैं, तो भी यहां पर खास कमाई के लिए निवेश कर पाएंगे।

सिर्फ 5000 रुपए की SIP से बन रहा करोड़ों का फंड

कोई भी व्यक्ति 500 से एसआईपी (SIP) को शुरु कर सकता है, जिससे हम यहां पर 5000 रुपए के हर महीने के निवेश करने के बारे में बता रहे है, जिससे लोगों को करोड़ों का फंड बन जाता है।

अगर कोई एसआईपी (SIP) में पैसा लगाने की सोच रहा हैं, तो यहां पर हर माह म्यूचुअल फंड में 5000 रुपये पैसे एसआईपी (SIP) निवेश करने पर आप के पास जबरदस्त मोटा फंड बन सकता है। यहां पर इस एसआईपी (SIP) पर सालाना 15% रिटर्न मिलता है, तो यहां पर आप 22 साल में 1.03 करोड़ का फंड बन जाएगा, जिसमें आप के ₹13,20,000 रुपए जमा होगें।

तो वही अगर कोई फंड हाउस से सालाना रिटर्न 17 फीसदी देता है तो फिर 5000 रुपये मंथली निवेश पर आप म्यूचुअल फंड से 20 साल में ही 1.01 करोड़ रुपये बन जाएगें।

नोट- शेयर बाजार में निवेश करना वित्तीय जोखिमों के अधीन है। ऐसे में आप शेयर बाजार के किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले जरूरी दस्तावेज और जोखिमों के बारे में जरूर पढ़ ले। जिससे आपको सटीक निवेश की जानकारी मिले।

 

 

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App