पैसों की जरुरत पर बैंक आसानी से देंगे Personal loan, बस करें ये छोटा सा काम

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Personal loan: बैंक आमतौर पर नौकरीपेशा वाले या फिर बिजनेसमैन को पर्सनल लोन देना काफी पसंद करते हैं। इसकी कारण ये है कि पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड होता है। इसमें बैंक का पैसा डूबने का चांस काफी होता है। वहीं नौकरीपेशा वाले या फिर बिजनेस करने वालों का पैसा डूबने का चांस का कम ही होता है।

बहराल लोन हमेशा इंसान के बुरे वक्त पर ही मिलता है। ऐसे में यदि आपकी नौकरी छूट जाती है तो भी आप पर्सनल लोन ले सकते हैं। हम आपको एक उपाय बताने जा रहे हैं। जिसके सहारे आप बैंक से आसानी से पर्सनल लोन दे देंगे।

क्यों लोन देने से मना करते हैं बैक

बैंक अक्सर बेरोजगार आवेदकों के लिए सख्त नियम बनाते हैं। जिसमें हायर क्रेडिट स्कोर की लिमिट और कम लोन की रकम शामिल होती है। नौकरी नहीं होने पर बढ़े हुए जोखिम की वजह, बेरोजगार शख्स के व्यक्तिगत लोन आमतौर पर नौकरी करने वालों की तुलना में काफी ज्यादा ब्याज दी जाती है। नौकरी छूटने और वित्तीय संकट के मामलों में पेमेंट सिस्टम या फिर कम ब्याज दरों जैसे कि ऑप्शन का पता लगाने के लिए अपने वर्तमान बैंक से बात करें।

नौकरी छूटने पर लोन लेने का क्या ऑप्शन

कार या फिर प्रॉपर्टी जैसी एसेट का उपयोग कर बैंक से आप नौकरी के छूटने के बाद भी लोन ले सकते हैं। बैंक आपकी प्रॉपर्टी कोलैटरल के तौर पर इस्तेमाल कर आसानी से पर्सनल लोन देगा। इस प्रकार के लोन में एक भी लाभ है कि बैंक आपसे कम ब्याज चार्ज करेगा।

एक स्थिर इनकम वाले क्रेडिट योग्य शख्स का लोन पर को साइनर बनाकर आप आसानी से लोन ले सकते हैं। लोन की ईएमआई न अदा करने की स्थिति में को-साइनर को पेमेंट करना होगा।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App