नई दिल्ली: अगर आप भी राशन कार्ड (Ration Card) धारक हैं तो आप के लिए बेहद जरुरी खबर है, आप को बता दें कि हाल ही में  केंद्र सरकार ने फ्री राशन योजना (Free Ration) ) को दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। जिससे लाखों लोगों को लाभ मिलने वाला है। वही खबर है कि केन्द्र सरकार से लेकर  राज्य सरकार और केंद्र सरकार दोनों ही सख्त होते जा रहे हैं। इसके पीछे की वजह राशन कार्ड के में हो रही गड़बड़ियों को लेकर सख्ती दिखाई है।

ये भी पढ़ें-नौकरी छोड़ 5 rupee Note में करें ये काम, घर बैठे होगी लाखों में कमाई, जानिए कैसे

खुशखबरी! अगर ATM कार्ड इस्तेमाल करते हैं, तो दिए जाएंगे 5 लाख रुपये, फटाफट जानें कैसे और उठाएं फायदा

आप को बता दें कि कि सरकार अपात्रों से वसूली करेगी। हालांकि बाद में इस पर सरकार अपना बयान जारी कर बताया था, कि सरकार ने वसूली पर कोई विचार नहीं किया है। अब एक बार फिर सरकार एक्शन में दिख रही है. सरकार अब फिर अपात्रों को लेकर सख्ती दिखा रही है ऐसे में अपात्रों के लिए अच्छी खबर नही है, और उनका नाम काट रही है।

ऐसे कटेगा राशन कार्ड (Ration Card) में नाम!

मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है रि अब यूपी सरकार ने प्रदेश में राशन कार्डों (Ration Card) का निरस्तीकरण कार्यक्रम शुरू कर द‍िया गया है। यूपी सरकार की तरफ से जारी आदेश के अनुसार, सरकार अपात्रों का नाम काट कर उसकी जगह पत्रों का नाम जोड़ेगी, जिससे ऐसे लोग जो पात्र हैं और लाभ नहीं ले पा रहे हैं, उन्हें फायदा होगा।

वही खबरों में बताया जा रहा है कि सरकार का साल 2011 की जनगणना के अनुसार राशन कार्ड (Ration Card) बनाने का लक्ष्य पूरा हो चुका है।अब नए राशन कार्ड (Ration Card) नहीं बनाए जा सकते। ऐसे में, सरकार केवल जरूरतमंदों को ही फ्री राशन का फायदा देने के लिए अपात्रों का का नाम काट कर वहां पत्रों का नाम जोड़ रही है। इसकी शुरुआत यूपी के अलग-अलग ज‍िलों से हो चुकी है


Latest News