Post Office की कमाल स्कीम, 50,000 के निवेश पर ब्याज के होगी इतनी कमाई, जानें

By

Timesbull

नई दिल्ली Post Office Scheme: आज के समय निवेश के लिए पोस्ट ऑफिस की ओर से काफी सारी स्कीम्स संचालित की जा रही हैं। जिनमें निवेश कर काफी अच्छा रिटर्न प्राप्त कर सकते हैं। ऐसे में यदि आप भी एक फिक्स राशि रिटर्न प्राप्त करना की सोच रहे हैं तो हम आपको बताने वाले हैं कि यदि आप 50 हजार रुपये जमा कर सकते हैं, तो आपको कितना रिटर्न मिलेगा। इसके बारे में विस्तार से बात करने वाले हैं। यदि आप भी जानना चाहते हैं तो इस लेख को विस्तार से पढ़ें।


पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम की खास बात ये है कि इसमें समय पर निवेश करना ज्यादा सही हैं। अगर आप कम समय के लिए निवेश करना चाहते हैं तो पोस्ट ऑफिस की ये स्कीम सही हैं। इसमें रिटर्न भी अच्छा मिलता है। ऐसे में पोस्ट ऑफिस की रिकरिंग डिपॉजिट स्कीम में निवेश कर सकते हैं इसमें निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न मिलता है।

अगर आप भी पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आप अपनी नजदीक बैंक में ये फिर अपने पास के पोस्ट ऑफिस में जा सकते हैं। वहां पर आप आरडी खाता ओपन करा सकते हैं। इसके बाद आप निवेश शुरु कर सकते हैं। इसमें आपको निवेश करने पर काफी अच्छा रिटर्न मिलता है।

आपको बता दें कि यदि आप 5 हजार रुपये का निवेश करते हैं तो 1 साल में कितना रिटर्न मिलेगा। इसके साथ ही यदि आप लंबे समय के लिए निवेश करते हैं तो आपको रिटर्न मिल सकता है। इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

पोस्ट ऑफिस में 5 हजार रुपये जमा करने पर 1 साल में कितना मिलेगा पैसा

यदि आप अभी के समय पोस्ट ऑफिस की ओर से चलाई जा रही आरडी स्कीम में निवेश करते हैं तो इस स्कीम के तहत आपको 6.5 फीसदी हर साल ब्याज दर प्रदान की जा रही है। इसके साथ ही इस हिसाब से यदि आप की इस स्कीम में 50 हजार रुपये का निवेश करते हैं तो आपको मंथली 275 रुपये ब्याज के तौर पर यानि कि आपको 1 साल में कुल 3300 का ब्याज मिलेगा।

कुल रकम की बात करें तो 53300 रुपये होदा। यानि कि साल में अच्छा खासा रिटर्न प्राप्त किया जा सकता है। इस स्कीम में निवेश करने की आयु 18 साल होनी चाहिए।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram