नई दिल्लीः कोरोना वायरस संक्रमण काल से अब तक हर कोई पैसा कमाने का जरिया देख रहा है, जिससे वह अपने परिवार की शौक पूरे कर सके। पहले तो कोरोना की मार और अब महंगाई आम लोगों की जिंदगी के लिए दुश्मन बनी हुई है। इस बीच अगर आप पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है।

इसकी वजह है कि इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को वैश्विक बाजार में ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं, जो पुराने नोट और सिक्कों को मोटी कीमत में बोली लगाकर खरीद रही हैं, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं।

इसे भी पढ़ेंः किसी जमाने में टॉफी खरीदने के काम आने वाली चवन्नी की कीमत 40 हजार, पढ़ें डिटेल

बस आपके पास 10 का नोट होना जरूरी है, क्योंकि इसकी मांग बाजार में तेजी से बढ़ती जा रही है। इसके बबदले में आपको तीन लाख रुपये आसानी से मिल जाएंगे। नोट की सेल के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

  • नोट पर लिखा होना चाहिए यह नंबर

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 10 का नोट बेचने के लिए कुछ शर्तें तय की गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी है। अगर आपका नोट सभी शर्तों को पूरा करता है तो फिर आपकी मौज है। सबसे पहले तो 10 के नोट पर सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है, क्योंकि इसं बर को मुस्लिम समाज में बहुत पवित्र माना जाता है। इस नोट की बिक्री आप आराम से ई-बे साइट पर आराम से कर सकते हैं। इस नोट के बदले आपको आराम से 5 लाख रुपये तक मिल रहे हैं।

यहां करें नोट की सेल

ऐसे में आपको सिक्के की बिक्री करने के लिए कहीं जाने की जरूरत नहीं है। आप आराम से सिक्के को घर बैठे बेच सकते हैं। इसके लिए आपको ई-बे साइट पर जाना होगा, जहां ऑनलाइन बिक्री कर सकते हैं। यहां आराम से 10 के नोट का फोटो अपलोड कर सकते हैं। अगर आपकी भी दिलचस्पी नोट की बिक्री करने में है तो देर बिल्कुल ना लगाएं और आपको यहां सपर्क करना होगा। आप यह भी पता करते रहे कि मार्केट में किन-किन नोट और सिक्कों की डिमांड है, उसे तुरंत वेबसाइट पर अपलोड कर दें और लाखों रुपये कमाने का सपना साकार कर सकते हैं।


Latest News