अरे वाह! मोदी सरकार ऐसे 5 फीसदी पर दे रही 3 लाख तक बंपर लोन, आवेदन करने से पहले पढ़ें डिटेल्स

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: New Swarnima Loan Scheme. देश में महिलाएं भी पुरुषों के साथ कंधा से कंधा मिला कर साथ चल रही है, जिससे सरकार इन महिलाएं का कदम-कदम पर साथ दे रही है। तो वही तो वही यहां पर खासकर महिलाएं के लिए संचालित होने वाली इस लोन योजना में बहुत सस्ती ब्याज दरों पर लोन मिल रहा है, जिससे यहां पर लाभ लेने के लिए जरुरी जानकारी जान सकते हैं।

केंद्र से लेकर राज्य सरकारें समय-समय पर देश के हर वर्ग के लिए कई तरह की योजनाएं लेकर आती रहती है, तो वही खासकर महिलाओं के लिए यहां पर न्यू स्वर्णिमा लोन स्कीम (New Swarnima Loan Scheme) संचालित हो रही है। तो वही राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम (NBCFDC) पिछड़े वर्ग की गरीब महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए न्यू स्वर्णिमा लोन स्कीम संचालित कर रहा है।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

दरअसल  लोन के जरिए पिछड़े वर्ग की महिलाएं अपना छोटा बिजनेस शुरू कर सकती हैं। सरकार के नियम के अनुसार यहां पर मिलने वाली लोन की रकम  को शिक्षा आदि के खर्च के लिए भी लिया जा सकता है। जिसे लोन की राशि को आप 8 साल के समय अवधि में वापस लौटा सकते हैं।

New Swarnima Loan Scheme की जरुरी जानकारी
इस योजना का लाभ पाने के लिए यहां आवेदक की वार्षिक पारिवारिक आय 3.00 लाख रुपये से कम होनी चाहिए। जिससे यहां पर लाभार्थी महिला को अधिकतम 2 लाख रुपये का लोन मिल जाता है।
New Swarnima Loan Scheme के लिए जरुरी दस्तावेज
आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, इनकम सर्टिफिकेट, निवास प्रमाण पत्र जैसे डॉक्यूमेंट्स होना आवश्यक है

New Swarnima Loan Scheme के लिए यहां करें संपर्क

अगर आप महिला हैं और इस स्कीम के तहत लोन के लिए आवेदन या इसस जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इसके टोल फ्री नंबर 18001023399 पर संपर्क कर सकते हैं या इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.nbcfdc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App