2 Rupee Note: पैसे कमाने के लिए आज के समय में लोग किसी भी हद तक जाते हैं। आजकल महंगाई आसमान छू रही है जिसके कारण सभी को जीवन यापन करने के लिए ज्यादा पैसे की जरूरत है। वही एक स्टैंडर्ड लाइफ जीने के लिए एक घर और गाड़ी होना आवश्यक हो गया है।

आज के समय में अगर कोई भी ज्यादा पैसे कमाना चाहता है तो ऑनलाइन माध्यम सबसे अच्छा विकल्प है। यहां आप अपने टेक्निक से अच्छे पैसे कमा सकते हैं। ऐसे ही एक ऑनलाइन प्रक्रिया है जहां आप पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर लाखों करोड़ों रुपए कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-151 किमी की रेंज देने वाली हीरो की Electric Splendor मिल रही सस्ते में, देखें फीचर्स और कीमत

इसके लिए आपको पुराने नोट के कुछ खासियत के बारे में पता होना चाहिए। हर एक नोट कुछ यूनिक नंबर लिखे होते हैं यह इन्हे लाखों का बनाती है। अगर वह नोट बहुत ही पुराना है जिससे अब बंद कर दिया गया है। वैसे नोटों को भी अच्छी कीमत पर बेचा जाता है। अंग्रेजों ने भारत में कई ऐसे नोट को प्रचलन में लाया है जिसे आजादी के बाद भी चलाया गया था। अगर इन नोटों में से कोई भी आपके पास है तो इसे बेचकर आपसे पैसे कमा सकते हैं। लेकिन आज नोटों के अलावा बात करने वाले हैं ₹2 के, यह खास नोट की जो आपको लखपति बना सकता है।

2 रुपए का खास करेंसी

इस ₹2 का नोट बहुत ही खास है क्योंकि इसके पीछे में आपको देश का राष्ट्रीय पशु बंगाल टाइगर का फोटो देखने को मिलेगा। लेकिन यह इसे खास नहीं बनाता है। इसे खास बनाता है उसका सीरियल नंबर जिसमें आपको 786 नंबर देखने को मिलता है। इसी अंक के बदौलत आप इसे 8 से 10 लाख रुपए में बेच सकते हैं।

इसे बेचने के लिए आप ई कॉमर्स साइट का सहारा ले सकते हैं। भारत में नोट और सिक्कों को बेचने के लिए प्रमुख ई कॉमर्स साइट Ebay, Quikr, Olx, Coinbazaar हैं।


Latest News