लो जी मिल गया कमाई का बेहतर तरीका! सिर्फ 10 पैसे का ये सिक्का दिलाएगा लाखों, जानिए कैसे

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:10 paise coin earning. मौजूदा समय में हम घर बैठे दुनिया के किसी भी हिस्से से अपनी चीज को मंगवा सकते हैं। यानी कि ई-कॉमर्स वेबसाइट से जरिए आप कुछ भी खरीदारी कर सकते हैं। यही वजह है कि आपके लिए जबरदस्त कमाई करने का मौका भी मिल जाता है। यदि आप पुराने सिक्कों या नोट को इकट्ठा करने का काम करते हैं। तो इन करेंसी इन दुर्लभ को बेचकर बंपर कमाई कर सकते हैं।

आप पढ़ कर यकीन नहीं करें कर पाएंगे कि ₹10 ₹5 जैसे सिक्का को लाखों करोड़ों में सेल किया जाता है, हालांकि ध्यान देने वाली बातें है। कि इन नोट और सिक्कों में कुछ ऐसी खासियत होने चाहिए जो खरीदार को पसंद आए। इसके लिए लाखों रुपए कुर्बान करने के लिए तैयार हो जाए। यहां मात्र 10 पैसे का यह सिक्का कमाई का बेहतर जरिया बन रहा है ।

ये रही 10 पैसे सिक्के की खासियत

दरअसल हम यहां पर जिस 10 पैसे सिक्के की बात कर रहे हैं यह कोई आम सिक्का नहीं है। यह 1957 से 1963 के बीच जारी किया गया था। इस दुर्लभ पुराने 10 पैसे के सिक्के में कई आकृतियां बनी है। वही इस 10 पैसे का सिक्का तांबे-निकल धातु से बना था, जिससे सिक्के का वजन लगभग 5 ग्राम है और इसका व्यास 23 मिमी है।

बैंक ने इस इस सिक्के के एक तरफ अशोक स्तंभ उभारा है, जबकि दूसरी तरफ आप देवनागरी लिपि में 10 नए पैसे लिखा है।जिसके वजह से यह भारी डिमांड में है इसमें एक ऐसी लकी लकी फोटो छपी है। जिसके लिए लोग लाखों करोड़ों रुपए लोग देने के लिए तैयार है।

फिर देर किस बात की आज ही अपने घर के तिजोरी में पड़े कुछ खास जगह पर सर्च कर डालिए। हो सकता आपके घर में यह 10 पैसे का सिक्का मिल जाए। और ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए लिस्ट कर दें। यहां पर खरीददार खुद ही आप से संपर्क करेगा।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App