नई दिल्लीः अगर आपको बचपन में पुराने नोट और सिक्के कलेक्ट कर रखने का शौक है तो फिर यह खबर आपको मालामाल करने जा रही है, जिसका आप आसानी से लाभ उठा सकते हैं। इन दिन पुराने नोट और सिक्कों को ऊंची-ऊंची कीमतों पर खरीदा जा रहा है, जो आपकी किस्मत चमका सकता है। वैश्विक बाजार में कई वेबसाइट्स ऐसी हैं जो पुराने 10 के नोट को 3 लाख रुपये में खरीद रही हैं, जिसके लिए कुछ शर्तें रखी गई हैं। अगर आपका नोट सभी शर्तें पूरी करता है तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की है।

  • 10 के नोट पर लिखा होना चाहिए यह नंबर

अगर आपके पास 10 का नोट रखा है तो फिर अब आप चंद मिनटों में लखपति बन सकते हैं। 10 का नोट 3 लाख रुपये में आसानी से बेच सकते हैं। 10 रुपये नोट की खूबियां यह है कि आपको 786 देखने को मिलेगा। इसके साथ ही अगर इसके सीरियल नंबर में 111, 222 जैसे सीक्वेंशियल सीरियल नंबर देखने को मिलते हैं तो भी इसकी कीमत लाखों में होती है।

  • जानिए डिटेल

नोट बेचने के लिए आपको इंडियामार्ट के वेबसाइट पर जाना होगा। इसके साथ ही आप और भी अन्य वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं। फिर आपको वहां पर अपना एक अकाउंट बनाना होगा। अकाउंट में आपके पर्सनल डिटेल भी होंगे बाद में इसी पर्सनल डिटेल के जरिए ग्राहक आपसे संपर्क करेंगे और आप उन्हें अपना यह नोट बेच सकेंगे।

अकाउंट बनाने के बाद आपको उस पर अपने नोट की तस्वीर और डिटेल को शेयर करना होगा। शेयर करते ही आपका यह पोस्ट उस साइट पर रन करने लगेगा और फिर ग्राहक आप से संपर्क कर पाएंगे। इस आसान से प्रोसेस के जरिए आप ऑनलाइन लाखों रुपए कमा सकते हैं।


Latest News