इंतजार खत्म, Bajaj Pulsar का इलेक्ट्रिक अवतार जल्द होगा लॉन्च, पहली बार सामने आई डिटेल

नई दिल्ली: Bajaj Pulsar Electric. भारतीय मार्केट में ऑटो कंपनियों धूम मचा रही है। मार्केट में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है। वही ग्राहक पहले से मौजूद पेट्रोल बाइक और स्कूटर के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं। जिसमें बजाज ऑटो कई पॉपूलर बाइक को ई-मॉडल में लॉन्च करने जा रही है। यही वजह है कि अन्य कंपनियों को होश उड़ जाएगें।

आप को बता दें कि बजाज ऑटो का बाइक पोर्टफोलियों काफी बड़ा है। जिससे ग्राहको को अच्छे से अच्छे लुक, डिजाइन और रेंज वाली बजाज ऑटो की ई-बाइक मिलने वाली है। अभी कंपनी बजाज चेतक स्कूटर को मार्केट में सेल करती है। जिसका नया मॉडल कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। अब खबरों में बताया जा रहा है कि बजाज पल्सर ईवी मार्केट में आने वाली है।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में एक कॉन्फ्रेंस के दौरान बजाज के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा ने कहा था कि घरेलू ईवी बाजार अभी भी प्रारंभिक अवस्था में है और इसकी रफ्तार उम्मीद से ज्यादा धीमी है। यही कारण है कि कंपनी का फोकस ICE और EV वर्टिकल दोनों पर है।

  • Bajaj Pulsar Electric की खासियत

Bajaj Pulsar Electric में मिलने वाली खासियत की बात करें तो कंपनी इसमें कई धांसू खूबियां दे सकती है। जिससे मार्केट में पेट्रोल बाइक की तरह राज करने वाली है। जिससे मार्केट में मौजूद अन्य कंपनियो को टक्कर दे पाए। कंपनी ने हाल ही  बजाज ने पुणे के अरकुडी में अपने दूसरे ईवी मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट का भी उद्घाटन किया था। जिससे माना जाता है कि  कंपनी साल के अंत तक ईवी को लेकर कोई बड़ी घोषणा कर सकती है। इसके अलावा कंपनी ने युलु के साथ साझेदारी की है। अगर बजाज इस मोटरसाइकिल को इलेक्ट्रिक वर्जन से कंपनी को ज्यादा ब्रांडिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि पल्सर आज भी कई भारतीयों की दिलों में राज कर रहा है।