Zontes 350R: भारत में कॉम्यूटर बाइक के साथ स्पोर्ट्स बाइक की मांग भी बढ़ती जा रही है। इसी को देखते हुए अब चीन की टू व्हीलर कंपनी जॉनटेस में भारत में अपने 350R स्ट्रीट फाइटर बाइक को लॉन्च कर दिया है। यहां इसकी कीमत 3.15 से शुरू होकर 3.37 लाख रुपए तक जाती है।

इसकी कीमत रंगों के आधार पर तय की गई है। यह कंपनी की एक एंट्री लेवल बाइक है क्योंकि अन्य बाइकों में 400cc का प्रीमियम इंजन मिलता है। इसका सीधा मुकाबला भारत में बिक रही KTM 390 Duke और BMW 310R से होगा। फिलहाल Zontes के बाइक्स को भारतीय कंपनी आदिश्वर ऑटो राइट द्वारा बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-बजाज पेश करने जा रही है 3 नई धांसू बाइक, जबरजस्त डिजाइन के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स

आदिश्वर ऑटो राइड महावीर समूह का ही एक ब्रांच है। मोटरसाइकिल को फिलहाल नए मोटो वोल्ट डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा। लुक्स की बात करें तो Zontes 350R एक काफी नेकेड साहब बाइक है। इसके ब्लड हेडलैंप मिलता है।

इसका बड़ा मुश्किल फुल टैंक इसे दिखने में काफी एग्रेसिव लुक देता है। इसमें आपको स्लाइस कट लॉस्ट और स्टेप अप लाइन सीट मिलती है। इस बाइक में सभी लाइट एलईडी हैं इसके साथ ही इसमें स्लिपर क्लचz ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 5 इंच का एलसीडी स्टूमेंट कंसोल्स कंट्रोल, फास्ट चार्जिंग यूएसबी, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

इसके फ्यूल टैंक कैपेसिटी 15 लीटर की है। वहीं इसमें आपको 17 इंच का एलॉय व्हील भी मिलता है। बात करे बाइक के इंजन की तो इसमें 348 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन मिलता है। यह इंजन 9500 आरपीएम पर 35 बीएचपी का पावर और 7500 आरपीएम पर 32 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

इस दमदार इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। बाइक राइड करते समय आप इसके 4 राइडिंग मोड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। इस बाइक को आप खराब रस्ते पर भी आराम से चला सकते हैं क्योंकि इसमें 43 एमएम का यूएसडी फ्रंट फॉक्स और रियर मोनोशॉक सस्पेंशन मिलता है। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 320 एमएम का डिस्क और रियर में 265 एमएम का रोटर मिलता है। यह ब्रेकिंग सिस्टम ड्यूल चैनल एबीएस के साथ आता है।


Latest News