You can book Simple One e-scooter for Rs 1947, will get 240 km range in a single charge

नई दिल्‍ली। Simple One e-scooter Booking News: ईवी सेंगमेंट में कंपनियां धमाल कर रही है। 15 अगस्‍त को दो कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक व्‍हीकल लॉन्च करने जा रही है। इलेक्ट्रिक व्‍हीकल निर्माता सिम्‍पल एनर्जी (Simple Energy) ने का कहना है कि उसके आगामी पहले स्‍कूटर सिम्‍पल वन (Simple One electric scooter ) को 15 अगस्‍त के दिन 1947 रुपये की शुरुआती राशि के साथ बुक किया जा सकता है। कंपनी 15 तारीख को ही अपना पहला ई-स्‍कूटर भारतीय बाजार में लॉन्‍च करने जा रही है। सिम्‍पल एनर्जी ने अपने एक बयान में कहा कि प्री-बुकिंग पूरे भारत में 15 अगस्‍त को शाम पांच बजे से शुरू होगी और कंपनी की वेबसाइट के माध्‍यम से वाहन को बु‍क किया जा सकेगा।

कंपनी ने बताया कि जब उत्‍पादन शुरू होगा तब प्री-बुकिंग वाले ग्राहकों को डिलीवरी में प्राथमिकता दी जाएगी। सिम्‍पल एनर्जी के संस्‍थापक और सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा कि सिम्‍पल वन के जरिये हम ईवी इंडस्‍ट्री में एक बेंचमार्क स्‍थापित करने की उम्‍मीद कर रहे हैं। 15 अगस्‍त का दिन हमारे लिए ऐतिहासिक है। ई-स्‍कूटर की कीमत 1.10 से 1.20 लाख रुपये की बीच होगी।

कंपनी का दावा है कि सिंपल लूप चार्जर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर को 60 सेकेंड में इतना चार्ज कर सकता है कि वह 2.5 किमी तक की दूरी तय कर सकता है। चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर को लगाने का काम 15 अगस्त को कंपनी के पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One (सिंपल वन) के लॉन्च के तुरंत बाद शुरू हो जाएगा।

अपने प्रमुख ई-स्कूटर के लॉन्च से पहले, कंपनी ने यह भी खुलासा किया कि यह 30 लीटर की बूट क्षमता के साथ आएगा। कंपनी का दावा है कि प्रीमियम ई-स्कूटर सेगमेंट में यह सबसे बड़ा होगा। पहले चरण में, सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश और गुजरात सहित देश भर के 13 राज्यों में लॉन्च किया जाएगा। सिंपल एनर्जी ने कहा है कि उसने इन राज्यों के शहरों में एक्सपीरियंस सेंटर्स (अनुभव केंद्रों) के लिए जगहों को चुन लिया है, ताकि जल्द ही इसका विस्तार किया जा सके। कंपनी की योजना अगले दो वर्षों में पूरे देश में अपनी मौजूदगी बढ़ाने के लिए 350 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश करने की है।

सिम्‍पल वन एक 4.8किलोवॉट लीथियम-आयन बैटरी से लैस होगा, जिसकी रेंज ईको मोड में 240 किलोमीटर होने का दावा किया गया है। इसकी टॉप स्‍पीड 100किलोमीटर प्रति घंटा होगी और यह 0 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार केवल 3.6 सेकेंड में हासिल करने में सक्षम होगा। इसके अन्‍य फीचर्स में मिड-ड्राइव मोटर के साथ एक रिमूवल बैटरी और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन शामिल है। इसमें कुछ स्‍मार्ट फीचर्स जैसे टच स्‍क्रीन, ऑनबोर्ड नेवीगेशन, ब्‍लूटूथ आदि शामिल हैं।

ऐसे में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंपल वन से जबरदस्त टक्कर मिल सकती है। ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर के अलावा लॉन्चिंग के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला एथर 450एक्स, बजाज चेतक और टीवीएस आईक्यूब से होगा।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts