Yamaha XSR900 bike came in new avatar, it has amazing features with retro look

Yamaha ने ग्लोबल मार्केट में पिछले दिनों Yamaha XSR900 को पेश किया। इस बाइक में इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक में कई तरह के बदलाव किए गए हैं।  अपनी सुपरबाइक और स्पोर्ट्स सेगमेंट बाइक के लिए मशहूर Yamaha ने ग्लोबल मार्केट में Yamaha XSR900 बाइक उतारी है।  इस बाइक में इंटीरियर से लेकर एक्सटीरियर तक में कई तरह के बदलाव किए गए हैं। जो इसे काफी आकर्षक बनाते हैं। हालांकि कंपनी की ओर से अभी इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है। आइए जानते हैं इस बाइक में क्या हैं खास फीचर्स।

Yamaha XSR900  का दमदार है इंजन

Yamaha XSR900 में 889cc का इंजन दिया गया है, जबकि इसके पिछले वर्जन में 846 cc का इंजन था। इस बाइक में 117।3 bhp पावर है। अगर इसके पिछले वर्जन से तुलना करें तो इसमें 4bhp अधिक पावर मिलती है। इस बाइक में पावरट्रेन को अपग्रेड कर इसे और बेहतर बनाया गया है। इसके अलावा कंपनी ने ब्रेम्बो रेडियल मास्टर सिलेंडर और एडजस्टेबल लीवर के साथ ब्रेकिंग सेटअप को भी अच्छा बनाया है।

Yamaha XSR900 का डिजाइन

इस नए मॉडल को कंपनी ने एल्यूमीनियम फ्रेम से अपडेट किया है। इससे इस बाइक का वजन पहले के मॉडल के मुकाबले कम हुआ है। इसकी हैंडलिंग में भी बदलाव किया गया है। अगर इसके ओवरऑल लुक की बात करें तो इसका डिजाइन 70 के दशक से प्रेरित लगता है और यह आपको रेट्रो लुक का अहसास दिलाती है। बाइक के फ्रंट पर भी काम दिखता है। कंपनी ने इसमें गोल्डन फ्रंट, चौड़े हैंडलबार दिए हैं। फ्यूल टैंक को नए सिरे से बनाया गया है। इसके टेल सेक्शन में भी आपको कुछ चेंज नजर आएगा। इस बाइक को 2 कलर (लेजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक) वैरिएंट में उतारा गया है।

Yamaha XSR900 के फीचर्स

Yamaha XSR900  के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें 3।5 इंच का TFT स्क्रीन दिया है, जबकि पुराने मॉडल में एलसीडी स्क्रीन थी। इस बाइक के व्हीलबेस में भी काफी बदलाव नजर आता है। इसे आप पुराने मॉडल से कंपेयर करेंगे तो यह थोड़ा लंबा है और इससे राइडर्स को फायदा होगा। बाइक में बेहतर लाइटिंग सिस्टम विकसित करने के लिए इसमें लगी अधिकतर लाइट्स को LED लाइट्स में बदला गया है।

Yamaha XSR900 का इन बाइक्स से होगा मुकाबला

Yamaha ने अभी Yamaha XSR900 के इस नए मॉडल की कीमत के बारे में कुछ नहीं बताया है, लेकिन इसके पुराने मॉडल की कीमत भारत में करीब 10,50,000 रुपये है। ऐसे में इस नए मॉडल की कीमत इससे ऊपर ही रह सकती है। अब अगर इस प्राइस रेंज में भारत में दूसरी बाइक को देखें जिनसे इसकी टक्कर होगी, उसमें पहले नंबर Ducati की बाइक आती है। Ducati BS6 Scrambler मॉडल की दो बाइक इसे सबसे ज्यादा फाइट देती है। पहले नंबर पर है Ducati Scrambler Nightshift जो कीमत के मामले में Yamaha XSR900 से सस्ती पड़ेगी।

Recent Posts

CSJM से पढ़ा। सच्ची, जरूरी और काम की हर बात आप तक पहुंचाने की कोशिश। एक्सक्लूसिव...