लौट रही है Royal Enfield किलर नई Yamaha RX100, नए अवतार में मिलेगा ये सब

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RX100 Bike: यामाहा RX100 लंबे समय तक भारत की एक प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल रही है। इसे अपने क्लासिक डिजाइन और पॉवरफुल इंजन के लिए जाना जाता है। हाल ही में युवाओं द्वारा इस बाइक को वापस लाए जाने की मांग की जा रही थी और अब यह वापस आ रही है। अब लोग इसके आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

फिर से होगा Yamaha RX100 का राज

मूल रूप से 1980 के दशक में लॉन्च की गई Yamaha RX100 ने अपने हल्के फ्रेम, फर्राटेदार रफ्तार और बेहतर हैंडलिंग के लिए तुरंत ही लोकप्रिय हो गई थी। यह उस समय के युवाओं के लिए रोमांच का प्रतीक थी। इसलिए अब यह फिर से वापस आएगी।

Maruti Suzuki Swift 2024: Booking, features, launch date and price

2024 Bajaj Pulsar 125: Powerful bike with powerful updates! 

जनवरी 2023 से ही RX100 को भारत में फिर से पेश करने की मांग की जाने लगी। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसी जुड़ी कई खबरें आई। तब अप्रैल 2023 में यामाहा ने आधिकारिक तौर पर RX100 को भारत समेत दुनिया भर में लॉन्च करने की घोषणा कर दी। इस खबर से देश भर में मोटरसाइकिल प्रेमियों के बीच उत्साह की लहर दौड़ गई।

ऐसी होगी नई बाइक

नई यामाहा RX100 में आधुनिक तकनीक से लैस फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। हालांकि इसके क्लासिक डिजाइन को बरकरार रखने की उम्मीद है। क्योंकि इसने ही इसे इतना प्रसिद्ध बनाया था। यह बाइक पहले के मुकाबले ज्यादा मजबूत इंजन के साथ आने वाली है और इसका प्रदर्शन भी काफी अच्छा होगा।

कंपनी इसे लॉन्च करने की बात तो कही है लेकिन इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। यह बात तो साफ है कि कंपनी से इसकी रेंज में आने वाली बाइक जैसी कीमत पर ही लॉन्च करेगी जिससे ग्राहकों को एक नया विकल्प अच्छी कीमत पर मिल पाएगा।

Yamaha RX 100 का होगा अपना स्थान

यामाहा RX100 को ऐसे समय में ले जाने की बात कही जा रही है। जब सभी कंपनियां अपनी नई-नई बाईकों को लांच कर रही हैं। भारत में अब रेट्रो बाइक की मांग भी काफी ज्यादा बढ़ गई है। जावा, येज़्डी और रॉयल एनफील्ड जैसी कई कंपनियां अपनी बाईकों को बेच रही है, इसमें यामाहा आरएक्स 100 भी अपना एक अलग स्थान बना सकती है।

यामाहा आरएक्स 100 एक एडवेंचर बाइक है। उस समय भी लोग इसे उत्साह के साथ चलाते थे और अब जब इसके नए अवतार को लांच किया जाएगा तो इसे भी उसी नजर से देखा जाने वाला है। खासकर इसकी वापसी उन लोगों के लिए बहुत ही भावनात्मक होने वाला है जिन्होंने कभी इसे चलाया है।

वैसे भी भारतीय टू व्हीलर मार्केट काफी तेजी से बदल रहा है। ऐसे में नई यामाहा आरएक्स 100 का आना लोगों के लिए काफी अच्छा हो सकता है। यह भारतीय टू व्हीलर मार्केट की वह विरासत है जिसे हम सभी को याद रखना चाहिए।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App