नई दिल्ली: आप ने पॉपूलर बाइक Yamaha RX100 के चर्चे तो खूब सुने होगें, ये 25 साल पहले मार्केट में खूब सेल होती थी। भारतीय दोपहिया बाजार दो इसकी प्रोडक्शन काफी सालों पहले बंद कर दिया गया है, लेकिन खबर है कि यामाहा (Yamaha) की ये बाइक फिर से मार्केट में धमाल करने वाली है। जिससे ग्राहकों को धांसू रेंसिंग बाइक मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें- आ गया जबरदस्त LED Bulb, लाइट देने के साथ गाने भी सुनाएगा, कीमत है बेहद कम, रिमोट से होगा कंट्रोल

बाजार में धूम मचाने आ रहा है OPPO का धाकड़ Smartphone, फीचर्स जानकार हो जाएंगे दीवाने

हाल के मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है कि   Yamaha RX100 का नया अवतार में धमाल करने आ रही है। इंन्ट्री लेवल बाइक में पल्सर और अपाचे को फेल करने वाली है। कंपनी इस बाइक को नए  लुक और डिजाइन में लॉन्च कर सकती है।

आप को बता दें कि Yamaha RX100 जल्द ही मार्केट में इंन्ट्री करने वाली है। जिससे खबर है कि Yamaha RX100 की बुकिंग शुरु हो सकती है।  सबसे पहले यह बाइक manufacturing सन 1985 मैं की गई थी तभी से ही यह bike काफी चर्चा में थी पर कुछ कारणों की वजह से इसकी मैन्युफैक्चरिंग सन 1996 कर दी गई थी।

 नए अवतार में आरही Yamaha RX100

यामाहा (Yamaha) कंपनी अब वापस से RX 100 बाइक को लॉन्च करने जा रही है। इसकी सीट्स की डिजाइन पुराने लुक में ही नजर आ रही है पर इस बार कंपनी इसमें एलॉय व्हील्स भी दे रही है यह बाइक एक किफायती सेगमेंट में दस्तक दे सकती है यामाहा कंपनी कुछ नया प्रोडक्ट को 2025 या 2026 लॉन्च कर सकती है।

Yamaha RX100 मॉडिफाई मॉडल की बात करें, बाइक के फ्रंट में वही हेडलैंप डिज़ाइन मिलता है जो पहले आता था लेकिन रेग्यूलर लाइट को फुल एलईडी लाइट्स में अपडेट कर दिया गया है।

यामाहा आरएक्स 100 को पावर देने के लिए 98 सीसी वाले सिंगल सिलेंडर टू स्ट्रोक इंजन को लगाया गया है, जो कि 7,500 आरपीएम पर 11 एचपी की पावर और 10.39 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है।  हालांकि कस्टम शॉप ने इस मॉडिफिकेशन की कीमत 55,000 रूपए बताई है।


Latest News