Yamaha RayZR देती है कारों को टक्कर, Hybrid इंजन के साथ माइलेज में Activa से भी आगे

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid: भारतीय टू व्हीलर सेगमेंट में बाइक्स के साथ ही स्कूटर की बिक्री भी काफी तेजी से बढ़ी है। अब मार्केट में जरूरत के हिसाब से स्कूटर की लंबी रेंज मौजूद है। इस रिपोर्ट में आज हम एक स्पोर्टी लुक वाली स्कूटर के बारे में आपसे बात करने वाले हैं। जिसमें कंपनी बेहतर तकनीक पर आधारित इंजन के साथ ही ज्यादा माइलेज ऑफर कर रही है।

इस रिपोर्ट में हम जिस स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं। उसका नाम Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid रखा गया है। इसका निर्माण एडवांस टेक्नोलॉजी का उपयोग करके किया गया है। इस स्कूटर के डिस्क ब्रेक वेरिएंट की बात करें तो इसे 90,830 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर कंपनी ने बाजार में उतारा है। इसकी ऑन रोड कीमत 1,04,574 रुपये है। अगर आपके पास इसे खरीदने के लिए इतना बजट मौजूद नहीं है। तो आप इसपर मिल रहे फाइनेंस प्लान का लाभ ले सकते हैं। आपको बता दें कि फाइनेंस प्लान के साथ इस स्कूटर को 7,200 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकता है।

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid पर मिल रहा है जबरदस्त फाइनेंस प्लान

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid के डिस्क ब्रेक वेरिएंट् पर बैंक आपको 97,374 रुपये का लोन उपलब्ध कराती है। यह लोन 3 वर्ष यानी कि 36 महीनों की अवधि और 9.7 प्रतिशत की ब्याज दर पर दिया जाता है। लोन मिलने के बाद कंपनी को 7,200 रुपये की डाउन पेमेंट करके इस स्कूटर को खरीदा जा सकता है। वहीं बैंक से मिले लोन की पेमेंट 3,128 रुपये की ईएमआई देकर किया जा सकता है।

Yamaha RayZR 125 Fi Hybrid का पॉवरफुल इंजन और पावरट्रेन

इस स्कूटर में सिंगल सिलेंडर वाला 125 सीसी का 4-स्ट्रोक SOHC इंजन दिया गया है। जो 6500 आरपीएम पर 8.2 Ps की अधिकतम पावर के साथ ही 5,000 आरपीएम पर 10.3 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इसमें 71.33 किलोमीटर प्रति लीटर का ARAI द्वारा सर्टिफाइड माइलेज उपलब्ध कराती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App