नई दिल्ली: इस समय लैक्टिक गाड़ियों की मांग दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। देश में बढ़ती पेट्रोल और डीजल की कीमत भी लोगों को इलेक्ट्रिक गाड़ियों की तरफ मोड़ रही है। ऐसे में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ती जा रही है।

इसी को देखते हुए इलेक्ट्रिक स्टार्टअप वॉल्ट्रिक्स मोबिलिटी ने इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च किया है। इस साइकिल का नाम उन्होंने ट्रेसर रखा है। इसे लांच कर कंपनी अब इलेक्ट्रिक साइकिल सेकंड में भी एंटर हो चुकी है।

Tresor साइकिल के स्पेसिफिकेशन:

इस इलेक्ट्रिक साइकिल को आप अपने ऑफिस या छोटे-मोटे कामों के लिए प्रयोग कर सकते हैं। इसमें 250 वाट का मोटर दिया गया है, जिसके साथ लिथियम आयन बैट्री पैक भी मिलता है। इस बाइक को बार बार चार्ज करने की कोई भी जरूरत नहीं है। यह एक बार चार्ज होने पर काफी अच्छी रेंज देती है।

बाइक की रेंज:

बात करें इसकी रेंज की तो कंपनी ने दावा किया है कि एक बार इसे फुल चार्ज करने पर 60 से 80 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। इसकी रफ्तार भी काफी अच्छी है या 25 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है। कंपनी ने कहा है कि इस बाइक के पेडल सपोर्ट में 5 स्तर दिए गए हैं जिसमें थॉर्टल (पारंपरिक बाइक की तरह) और मैनुअल पेडलिंग मोड भी शामिल है।

हजार से भी कम में बुकिंग:

इस नई ट्रेसर इलेक्ट्रिक बाय साइकिल की कीमत ₹55,999 है। लेकिन आप इसे पॉलिटिक्स मोबिलिटी की साइट पर जाकर सिर्फ ₹999 में ही बुक कर सकते हैं। कंपनी ने इसकी डिलीवरी भी अब शुरू कर दी है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts