Tata के लिए ये Electric SUVs बन सकती है खतरा, Hyundai से Honda तक में मिलेगा विकल्प

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Upcoming Electric SUVs: इलेक्ट्रिक कारों के साथ ही अब वाहन निर्माताओं के फोकस इलेक्ट्रिक एसयूवी की ओर चला गया है। आपको बता दें कि इन दिनों एसयूवी काफी ज्यादा डिमांड में हैं। ऐसे में कंपनियों की योजना मार्केट में इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की हो गई है। कई कंपनियों ने तो इसपर काम करना भी शुरू कर दिया है। अगर बात हुंडई मोटर्स और होंडा मोटर्स की करें तो ये दोनों कंपनियां मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं।

Hyundai Creta EV

हुंडई मोटर्स अपनी पॉपुलर एसयूवी क्रेटा को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने वाली है। इसके लिए कंपनी ने तैयारी भी शुरू कर दी है। आपको बता दें की मिड-साइज एसयूवी सेगमेंट में क्रेटा काफी पसंद की जाती है। ऐसे में कंपनी को उम्मीद है कि इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को भी लोग काफी पसंद करेंगे। अभी इसकी टेस्टिंग चल रही है। वहीं कई रिपोर्ट्स की माने तो इसे साल 2025 की शुरुआत में लॉन्च भी किया जाना है।

हुंडई क्रेटा ईवी (Hyundai Creta EV) के बैटरी पैक को लेकर कई रेपिर्ट्स की माने तो इसमें आपको 45kWh का बैटरी पैक मिलेगा। वहीं इसमें ग्लोबल-स्पेक कोना ईवी वाला इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाएगा। जिसकी क्षमता 138bhp का पावर आउटपुट और 255Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की होगी।

Honda Elevate EV

होंडा एलिवेट (Honda Elevate) अभी कुछ समय पहले ही लॉन्च हुई है और इसने काफी कम समय मे ही मार्केट में अपना एक अलग स्थान बना लिया है। इसकी अपार सफलता को देखते हुए अब कंपनी इसे इलेक्ट्रिक अवतार में लाने की तैयारी कर रही है। कई रिपोर्ट्स की माने तो एलिवेट ईवी को कंपनी आने वाले कुछ साल में बाजार में लॉन्च कर सकती है।

कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी Honda Elevate EV में कंपनी पॉवरफुल बैटरी पैक के साथ ही दमदार इलेक्ट्रिक मोटर देगी। जिसकी क्षमता ज्यादा पावर और टॉर्क जेनरेट करने की होगी। इसमें आपको सिंगल चार्ज में काफी लंबा ड्राइव रेंज भी मिल जाएगा। हालांकि इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App