नई दिल्ली: ऑटो बाजार में आए दिन नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च हो रही हैं। धीरे-धीरे अब इलेक्ट्रिक कारों की रेंज काफी बढ़ चुकी है। वहीं अब ऐसे ग्राहकों की संख्या भी बढ़ गई है, जो इलेक्ट्रिक कारों को पसंद कर रहे हैं। अब इसी क्रम में हाल ही में टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी (Tiago EV) को भारतीय बाजार में पेश किया था। पर अब लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी MG इस कार से भी सस्ती इलेक्ट्रिक कार बाजार में उतारने की तैयारी कर रही है।

ये भी पढ़ें- शादी के बाद दूसरे मर्द संग इन अभिनेत्रियों ने चलाया चक्कर, अफेयर कर पहले रिश्ते को किया बर्बाद

टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, एमजी (MG) जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी एंट्री लेवल इलेक्ट्रिक कार पेश कर सकती है। वहीं ये भी बताया गया है कि यह कार टाटा मोटर्स के द्वारा हाल में लॉन्च की गई Tata Tiago EV से भी सस्ती होगी। वैसे  Tata Tiago EV को  शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये के साथ बाजार में उतारा गया था। रिपोर्ट में कहा गया कि, एमजी की यह जबरजस्त कार टेस्टिंग के दौरान देखी गई। यह इलेक्ट्रिक कार Wuling Air EV पर आधारित होगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस छोटी इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में अगले साल यानी 2023  में लॉन्च कर सकती है।

साइज में Maruti Alto 800 से भी होगी छोटी

टेस्टिंग के दौरान की इमेज को देखकर पता चलता है कि MG की ये इलेक्ट्रिक कार  मारुति सुजूकी की ऑल्टो 800 से भी छोटी होगी। यह इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 2.9 मीटर तक लंबी होगी। हालांकि इसमें भारतीय ग्राहकों के हिसाब से बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

दिए जा सकते हैं ये धांसू फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान मिली इमेज से इसके इंटीरियर और अन्य फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह मॉडल खासतौर पर भीड़-भाड़ वाले शहरी इलाकों के लिए बनाया जा रहा है। इसके साथ ही कार को ग्राहकों की जरूरत के अनुसार तगड़ी बैटरी के साथ बड़ी टचस्क्रीन, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस कनेक्टिविटी जैसे कई शानदार फीचर्स दिए जा सकते हैं।


Latest News