Homeऑटोमोबाइलअभी कर लें थोड़ा इंतजार ये कंपनी ला रही हैं सस्ते इलेक्ट्रिक...

अभी कर लें थोड़ा इंतजार ये कंपनी ला रही हैं सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर, देखें लिस्ट

नई दिल्ली:Upcoming Electric Scooters: देश के ऑटो मार्केट में कंपनियों धूम मचा रही है। जिससे यहां पर एक से बढ़कर एक ईवी लॉन्च हो रहे हैं। जिससे ग्राहकों ईवी खरीदने के लिए कई ऑप्सन मिल गए है। ईवी सेगमेंट में ई-कार, स्कूटर, और बाइक अगल-अलग रेंज और कीमत में मौजूद है। आप को बता दें कि भारतीय बाजार में अभी 50 से ज्यादा कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को सेल कर रही है।

ये भी पढ़ें- इस महंगाई में घर लाए 100 Km रेंज वाला ये स्टाइलिश Electric Scooter, फीचर्स और प्राइस सुनकर नही होगा यकीन!

अगर आप भी इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान कर रहे हैं और अभी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतें ज्यादा लग रही हैं तो थोड़ा और इंतजार कर लें क्योंकि मार्केट में ऐसे कई कंपनी हैं, जो सबसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वालीं है। एक मीडिया रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ हैं कि बजाज, टीवीएस और एथर जैसे बड़े प्लेयर बाजार में कई नए किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहे हैं। वही इनके नए इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की कीमत लगभग 70,000 रुपये से 80,000 रुपये होने की संभावना है। तो चलिए यहां पर आप को इनके बारे में बताते हैं।

एथर एनर्जी ला रही कम कीमत में ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारतीय बाजार ईवी सेगमेंट एथर एनर्जी एक स्टार्टअप हैं जो मार्केट में धमाल कर रहा है। कंपनी एक कम कीमत में ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को लाने का प्लान कर रही है, जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम 450U) है, तो 2024 में लॉन्च हो सकता है। यह एथर 450X का लोअर स्पेसिफिकेशन वाला वेरिएंट हो सकता है।

बजाज ऑटो लाएगी ये किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर

बजाज ऑटो के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक बाइक, स्कूटर और इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, ग्राहकों के द्धारा काफी पंसद किए जा रहे हैं। वही कंपनी अपने प्लान पर काम कर ही है, जिससे ताकि वह 2024-25 तक इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार का लगभग 15% हिस्सा हासिल कर सके। वही के प्लान में आने वाले सालों में कम से कम पांच स्कूटरों को लॉन्च करने की योजना है, बताया जा रहा है कि आने वाले सभी नए स्कूटर मौजूदा चेतक मॉडल से नीचे होंगे।

इसे के मद्देनजर देखते हुए बजाज का पहला किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर (कोडनेम H107) 2024 को लॉन्च करने वाली हैं, जिसके बाद ये ईवी कंपनी में प्रोडक्शन फेज भेज सकती हैं, वही अभी इस ईवी की टेस्टिंग हो रही है। कंपनी का कहना है कि शुरुआत में कंपनी प्रति माह 2,000 यूनिट का प्रोडक्शन करेगी, कंपनी की मिलता रिस्पांस में ये प्रोडक्शन धीरे-धीरे बढ़ाया जाएगा।

टीवीएस का आने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर

TVS मोटर कंपनी के पोर्टफोलियों में एक से बढ़कर एक बाइक, स्कूटर और इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, वही कंपनी की बाइक सस्ती होने के साथ ज्यादा के माइलेज देती हैं, जिससे ग्राहकों के द्धारा काफी पंसद किए जा रहे हैं। कंपनी मौजूदी समय में iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर को सेल कर रही हैं, जिसके हाल ही में कई वेरियंट लॉन्च किए गए हैं।

ये भी पढ़ें धूम मचा रहा है Vivo का तगड़े फीचर्स वाला स्मार्टफोन, 12GB रैम और धांसू कैमरा के साथ कीमत है किफायती

वही कंपनी का प्लान हैं कि ग्राककों के लिए iQube का किफायती वर्जन लॉन्च किया जाए, जिससे मार्केट में कंपनी अपने और कब्जा जमा पाए।  वही बताया जा रही है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का प्रोडक्शन 2024 के पहले महीने में शुरू होने की उम्मीद है। यानि की इसे इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular