सिर्फ 14 रुपये में 100KM चलेगी ये बाइक, न पेट्रोल की टेंशन और न बैटरी का झंझट

Avatar photo

By

Sanjay

अगर आपकी बाइक पुरानी हो रही है और कम माइलेज दे रही है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अब आप अपनी बाइक को हाइब्रिड बना सकते हैं. तो वह पुरानी बाइक सोने की बन जाएगी। सिर्फ 14 रुपये में 100 किलोमीटर का सफर तय कर लेंगे आप इन बातों पर यकीन नहीं कर रहे होंगे, लेकिन ये सच है. इसके लिए आपको सिर्फ एक किट लगानी होगी. वहीं, आपको पेट्रोल इंजन के साथ छेड़छाड़ करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं पड़ेगी। 100 किमी के बाद आप पेट्रोल से दौड़ सकते हैं या बैटरी चार्ज कर सकते हैं और अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं। करिश्मा ग्लोबल वेंचर कंपनी ने इस हाइब्रिड किट को लगाने का काम शुरू कर दिया है।

आपको बता दें कि जब आप इस हाइब्रिड किट को अपनी किसी पुरानी बाइक में लगाएंगे तो दूसरा विकल्प पेट्रोल भी आपके लिए जारी रहेगा। एक बार चार्ज करने पर आप अपनी बाइक को 100 किलोमीटर तक चला सकते हैं। इसके बाद आप दोबारा चार्ज करके या पेट्रोल का विकल्प लेकर आगे बढ़ सकते हैं। करिश्मा ग्लोबल वेंचर के एमडी उत्तम सिंघल ने बताया कि अभी तक बाइक में दो ही विकल्प थे। एक पेट्रोल और एक ईवी. लेकिन करिश्मा ग्लोबल वेंचर ने तीन ऐसी पुरानी बाइक्स को हाइब्रिड में बदलकर लॉन्च किया है जो ईवी और पेट्रोल दोनों से चल सकती हैं। करिश्मा ग्लोबल वेंचर कंपनी दिल्ली के पीतमपुरा में स्थित है और उसने इस उत्पाद को ग्रेनो एक्सपो सेक्टर में चल रहे लॉजिस्टिक्स 2024 मेले में लॉन्च किया है।

सिर्फ हाइब्रिड किट की ही कीमत इतनी होगी

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पेट्रोल बाइक में महंगा पेट्रोल और ईवी बाइक में फाइबर और प्लास्टिक बॉडी के कारण लंबे रूट पर सफर करना खतरे से भरा होता है. अगर आप अपनी पुरानी बाइक को हाइब्रिड बाइक में बदलते हैं तो आपको दो विकल्प मिलते हैं। इसे आप लंबे रूट पर ले जा सकते हैं. बैटरी डिस्चार्ज होने के बाद भी आप पेट्रोल के जरिए अपनी मंजिल तक पहुंच सकते हैं.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App