Homeऑटोमोबाइलधड़ाधड़ बिक रही ये धांसू 5 SUVs, खरीदने से जरुर देख लें...

धड़ाधड़ बिक रही ये धांसू 5 SUVs, खरीदने से जरुर देख लें लिस्ट फायदे में रहेगें

नई दिल्ली: Top Selling 5 SUVs. देश में फेस्टिवल सीजन चल रहा है, जिससे कई लोग अपने लिए कार को खरीदना का प्लान कर रहे हैं, ऐसे में आप भी कोई खास एसयूवी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो यहां पर जान सकते हैं टॉप सेलिंग 5 एसयूवी (Top Selling 5 SUV) के बारे में जानकारी जो पिछले महीने ग्राहकों के ने धड़ल्ले से खरीदी है। आप को बता दें कि टॉप सेलिंग 5 एसयूवी की लिस्ट आप के लिए जानना जरुरी है जिससे ऐसी कार को खरीद पाएगें जो मार्केट में ट्रेड में रहती है, कही ऐसा ना हो की आप आउटडेटड कार को खरीद लें। तो चलि डीटेल्स में आप को बताते हैं।

ये भी पढ़ें- Offer: 19,000 रुपये में घर लाएं चमचमाती Yamaha R15S बाइक, माइलेज भी दमदार

दरअसल आप को बता दें कि हम यहां पर 5 ऐसी SUVs की लिस्ट लाए हैं जो पिछले महीने टॉप सेलिंग के लिस्ट में रही है। वही इनकी कीमत भी हमने 11 लाख से कम है। इस लिस्ट में मारुती ब्रेजा, जैसी कारें है।

नई Brezza सितंबर 2022 में 15,445 यूनिट्स हुई सेल

देश की सबसे बड़ी ऑटो मेकर कंपनी  मारुति सुजुकी ने हाल ही में नई ब्रेजा 2022 लॉन्च किया, जो पहले मॉडल लॉन्च होने के लगभग छह साल बाद कंपनी ने नए अवतार लॉन्च किया है। वही मारुति सुजुकी ने सितंबर 2022 में नई ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी की 15,445 यूनिट्स बेची हैं, जबकि पिछले साल इसी महीने में 1,874 यूनिट्स थीं। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि कंपनी को नए ब्रेजा से अच्छा रिस्पांस मिला है।

वही नई Brezza के कीमत की बात करें तो ब्रेजा 2022 को बेस वेरिएंट के लिए 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है।   Brezza 2022 SUV को छह सिंगल-टोन कलर्स और तीन डुअल-टोन कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है।

Tata Nexon सितंबर 2022 में 14,518 यूनिट्स हुई सेल

ईवी और कार सेफ्टी के मामले में तेजी से पकड़ बना रही टाटा मोटर्स धमाल कर रही है।  टाटा मोटर्स ने  सितंबर 2022 में  नेक्सन एसयूवी की 14,518 यूनिट्स सेल की है।  जबकि पिछले साल इसी महीने में 9,211 यूनिट्स बेची थीं।

आप को बता दें कि टाटा मोटर्स टाटा नेक्सन ग्लोबल एनसीएपी से 5-स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाली भारत में बनने वाली पहली कार थी। ग्लोबल एनसीएपी  द्वारा Nexon का क्रैश-टेस्ट किया गया । जिसने Tata Nexon को 5-स्टार रेटिंग दी। कंपनी ने  Nexon के सेफ्टी फीचर्स में फ्रंट में ड्यूल एयरबैग, EBD के साथ ABS जैसे फीचर्स दिए है।

Hyundai Creta  सितंबर 2022 में 12,866 हुई सेल

हुंडई  ने सितंबर 2022 में क्रेटा की 12,866 यूनिट्स बेची हैं, जबकि पिछले साल इसी महीने में 8,193 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। कंपनी को सेल्स में काफी बढ़त हासिल हुई है। वही ग्राहकों में क्रेटा को काफी पंसद किया जाता है। Hyundai Creta 5 वेरिएंट्स- E, EX, S, SX, और SX (O) में उपलब्ध है। वही इंजन की बात करें तो  1.5-लीटर पेट्रोल में 113 बीएचपी का पावर और 144 एनएम और 250 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम हैं।

Tata Punch की सितंबर 2022 में 12,251 यूनिट्स हुई सेल

टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार में टाटा पंच धमाल कर रही है। कंपनी ने कम कीमत वाली इस कार में धांसू फीचर्स दिए है। यही वजह है कि कंपनी टाटा पंच से अच्छा खास रिस्पांस मिल रहा है।  वही टाटा मोटर्स ने सितंबर 2022 में 12,251 यूनिट्स की बिक्री की, जिससे यह देश में 8वां सबसे ज्यादा बिकने वाला मॉडल बन गया।

मार्केट में टाटा पंच कार 8 कलर्स के साथ-साथ डुअल टोन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो Tata Punch  में एलईडी टेल लैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो-फोल्ड ओआरवीएम, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप,  7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी फीचर्स मिलते हैं।

ये भी जरुर पढ़ें- लाइफ टाइम मोटापे से छुटकारा पाने के लिए करें ये 3 काम, चाहे कुछ भी खाए पिए नहीं होगी मोटापे की टेंशन

Hyundai Venue  सितंबर 2022 में 11,033 यूनिट्स हुई सेल

हुंडई को अपने कारों पर ग्राहकों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। जिसमें क्रेटा के बाद में हुंडई  वेन्यू (Hyundai Venue) हुंडई ने सितंबर 2022 में 11,033 वेन्यू एसयूवी की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी महीने में 7,924 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। इस साल लॉन्च हुए इस नई वेन्यू कई नए फीचर्स के साथ आती है  एक नया ड्राइव मोड सिलेक्टर, पीछे के यात्रियों के लिए टू-वे रीक्लाइन सीटें और 60 से अधिक कनेक्टेड कार फीचर्स शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

Most Popular