Tata की ये बिंदास इलेक्ट्रिक कार मिल रही इतनी सस्ती! 58 मिनट में चार्ज होकर 315 KM की रेंज देने का रखती है दम..

By

Vikram Singh

Tata Tiago EV XZ Plus LR: अगर आप भी बहुत जल्द एक इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने की सोच रहे हैं लेकिन उतना बजट नहीं इकट्ठा कर पा रहे हैं कि एक बेहतर इलेक्ट्रिक गाड़ी आ सके। तो आज के इस रिपोर्ट में हम आपको Tata की तरफ से आने वाली Tiago EV XZ Plus LR गाड़ी के बारे में बताएंगे जो महज 58 मिनट में चार्ज होकर 315 KM की रेंज देने का दम रखती है। अभी यह काफी कम दाम पर मिल रही है। आइए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसकी घटी हुई कीमत के बारे में।

Tata Tiago EV XZ Plus LR गाड़ी आती है इन दमदार फीचर्स के साथ

अगर हम Tata Tiago EV XZ Plus LR गाड़ी में आने वाले फीचर्स की बात करें तो सबसे पहले इसमें आपको 24 Kwh की एक Lithium ion बैटरी मिल जाती है जो 73.75 bhp की अधिकतम पावर तथा 114 NM का अधिकतम टॉर्क देती है। यह एक 5 सीटर हैचबैक इलेक्ट्रिक गाड़ी है। जिसको आप मात्र डीसी चार्जर की मदद से 10 से 80% 58 मिनट में ही चार्ज कर सकते हैं। और एक बार फुल चार्ज होने के बाद इस गाड़ी से आपको 315 KM की रेंज आसानी से मिल जाती है। इसी के साथ इस गाड़ी के अंदर आपको 240 लीटर का काफी बढ़िया बूट स्पेस भी देखने के लिए मिल जाता है जिसमें आप निजी वस्तुएं आसानी से रख सकते हैं।

इस गाड़ी के अंदर सुरक्षा के भी काफी सारे फीचर्स आपको देखने के लिए मिल जाते हैं। जिसमें ड्राइवर तथा पैसेंजर के लिए एयरबैग, एंटीलॉक बेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी लॉक्स, डे नाइट रियर व्यू मिरर, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, टायर प्रेशर मॉनिटर और ADAS के भी कई सारे फीचर्स इसमें मिलते हैं। इसके अलावा रीयर कैमरा, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इंपैक्ट सेंसिंग डोर अनलॉक जैसे फीचर्स तो इसमें मिलते ही है। आपकी जानकारी के लिए बता दे इस गाड़ी को Global NCAP में 4 स्टार की सेफ्टी रेटिंग मिली हुई है।

 

Tata Tiago EV XZ Plus LR गाड़ी को खरीदें इतने कम दाम पर

आपकी जानकारी के लिए बता दें Tata Tiago EV XZ Plus LR गाड़ी की वास्तविक एक्स शोरूम कीमत 10.89 लाख़ रुपए है। लेकिन अभी यही गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर मात्र 5.5 लाख़ रुपए मिल रही है।

दरअसल, यह एक सेकंड हैंड इलेक्ट्रिक गाड़ी है जिसको इसके फर्स्ट ओनर ने वेबसाइट पर लिस्ट किया है। फर्स्ट ओनर ने इस गाड़ी से जुड़ी सभी जानकारी भी साझा की है। उन्होंने बताया है कि अभी तक उन्होंने इस गाड़ी को 50,000 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी अभी भी काफी बढ़िया परफॉर्मेंस दे रही है। और यह काफी कम मेंटेनेंस लेती है और यह देखने में भी काफी न्यू जैसी है। अच्छे से मेंटेन रखने के कारण इसमें अभी किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आई है। तो यदि आप इस गाड़ी को खरीदना चाहते हैं तो कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर ऑनर से संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App