Nexon को अपनो ने लूटा! Tata की ये SUV बनी बेस्ट सेलिंग कार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Punch: भारतीय वाहन बाजार में एसयूवी का दबदबा लागतार बढ़ रहा है। मौजूदा समय मे पैसेंजर व्हीकल के मार्केट शेयर में 50 प्रतिशत हिस्सा एसयूवी का ही है। यह आंकड़ा काफी है आपको यह बताने के लिए की कैसे एसयूवी की लोकप्रियता बाजार में बढ़ रही है। अब बात टाटा मोटर्स की ही करें तो कंपनी की एसयूवी पंच (Tata Punch) अपने सेगमेंट में लगातार धूम मचा रही है।

Tata Punch की लोकप्रियता

कंपनी ने पहली बार अक्टूबर 2021 में अपनी एसयूवी टाटा पंच (Tata Punch) को बाजार में लॉन्च किया था। वहीं अब साल 2024 में के पहले दो महीनों में ही यह सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है। जिसने बिक्री के मामले में टाटा नेक्सन (Tata Nexon) और मारुति ब्रेजा (Maruti Brezza) को भी पीछे छोड़ दिया है। आपको बता दें कि पहले टाटा की बेस्ट सेलिंग एसयूवी में नेक्सन का नाम होता था। लकीन अब पंच ने यह स्थान हासिल कर लिया है।

Tata Punch जनवरी-फरवरी 2024 सेल

टाटा पंच (Tata Punch) की फरवरी 2024 में कुल 18,438 यूनिट्स बिकी है। जबकि बीते साल यानी 2023 के फरवरी में ही यह आंकड़ा 11,169 यूनिट्स था। इस हिसाब से देखे तो सालाना आधार पर इस एसयूवी की सेल में 65% की बढ़ोतरी हुई है। अब अगर हम साल 2024 के जनवरी।महीने की बात करें तो उस समय कंपनी ने इसकी कुल 17,978 यूनिट्स को सेल किया था। इस हिसाब से जनवरी से फरवरी में इसकी सेल में 2.55 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

Tata Punch इंजन और कीमत डिटेल्स

टाटा पंच (Tata Punch) कंपनी की एडवांस माइक्रो एसयूवी है। इसमें कंपनी ने 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन लगाया है। जिसकी क्षमता 86 पीएस पावर और 113 एनएम टॉर्क जेनरेट करने की है। इसमें सीएनजी का विकल्प भी दिया गया है। जिसपर इसका इंजन 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क बनाता है। यह एसयूवी
5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स विकल्प के साथ आती है। इसके कीमत की बात करें तो बाजार से इसे 6.13 लाख रुपये से 10.20 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App