Tata Motors introduces micro-SUV punch, know everything about this SUV

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार मेकर कंपनी कंपनी टाटा मोटर्स अपनी बहुप्रतिक्षित माइक्रो एसयूवी HBX को लॉन्च करने के लिए तैयार है। वहीं, कंपनी ने अब अपने आधिकारिक सोशल मीडिया पेज पर एक नए पोस्ट के जरिए इस बात की पुष्टि की है, कि वह अपनी इस माइक्रो एसयूवी Tata HBX से आज यानी 23 अगस्त 2021 को पर्दा उठाने जा रही है। आपको बता दें कि यह टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती एसयूवी है,जो जल्द ही भारतीय बाज़ार में दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है। कल टाटा मोटर्स ने इसकी जानकारी दी थी।

जानकारी के लिए बता दें, इससे पहले बीते दिन 21 अगस्त 2021 को कंपनी ने अपने सोशल मीडिया पेज के जरिये एचबीएक्स का पहला टीज़र वीडियो जारी करके इस बात का खुलासा किया था, कि वह जल्द ही अपनी इस छोटी एसयूवी को भारत में लॉन्च करने जा रही है।

टाटा एचबीएक्स के कॉन्सेप्ट मॉडल को कंपनी ने बीते साल ऑटो एक्स्पो में शोकेस किया था। माना जा रहा है कि इसका प्रोडक्शन मॉडल इसके कॉन्सेप्ट मॉडल पर ही आधारित होगा। वहीं जिस तरह कंपनी ने इसके टीज़र वीडियो में संकेत दिये हैं, उससे लगता है कि इसका नाम टाटा HBX ही रखा जाएगा।

गौरतलब है कि पिछले लंबे समय से टाटा एचबीएक्स को लेकर काफी चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। वहीं कंपनी की इस एसयूवी को देश की सड़कों पर कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। आकर्षक स्पोर्टी लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस एसयूवी को जल्द ही बाज़ार में देखे जाने की उम्मीद है।

वही इससे पहले खबर आ रही थीं कि कंपनी की इस सबसे सस्ती एसयूवी का नाम टाटा हॉर्निबल होगा। टाटा ने इसमें आकर्षक हेडलाइट्स के साथ डे टाइम रनिंग लाइट्स (DRL’s) दिए हैं। इसके अलावा फोर स्पोक डुअल टोन एलॉय व्हील इसके साइड प्रोफाइल को बेहतर बनाते हैं।

इस एसयूवी को कंपनी अपने नए Impact 2.0 डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें 1.2 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो कि 83bhp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है। वहीं, कंपनी इसे ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च कर सकती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts