नई दिल्ली: भारतीय मार्केट में ग्राहकों की चहेती कार कंपनी मारुति सुजुकी कोरोना काल के बाद एक के बाद एक अपनी गाड़ी को पेश और लॉन्च पेश कर रही है।  कंपनी ने हाल ही में सीएनजी वेरिएंट पर फोकस किया है।जिससे। जिससे कंपनी को बंपर लाभ हो रहा है।  देश में बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमतों की वजह से ऑटो मेकर इलेक्ट्रिक और सीएनजी गाड़ियों पर फोकस कर रही है। वहीं मारुति सुजुकी कार, पोर्टफोलियों का भी बड़ा है। कंपनी ने हाल ही में ऐसी कार को पेश किया जिससे सबसे ज्यादा माइलेज मिलता है।

ये भी पढ़ें- बाइक खरीदने का सुनहरा मौका! सिर्फ 16,000 रूपए में घर लाए Hero HF Deluxe Self, देखें ऑफर की डीटेल्स

नवरात्रि के मौके पर घर लाएं ये बेहतरीन बाइक, अभी खरीदा तो मिलेगा 8000 का भारी छूट

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी ने कई पॉपुलर कारें है, जिसमें से हैचबैक मॉडल में Swift S काफी अच्छी कार है।इस गाड़ी का नाम Swift S- CNG रखा गया है।  सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली प्रीमियम हाईटेक भी बन गई है। हालांकि इसके फीचर्स में कुछ खास बदलाव नहीं किए गए हैं।

Swift S- CNG के फीचर्स- कंपनी ने सीएनजी मॉडल में 2 vxi और zxi वेरिएंट उतारा है। कंपनी का दावा है कि ये कार फुल फीचर्स लोडेड कार है। इसमें एंटी लॉक, ब्रेकिंग सिस्टम, EBD, एयर बैग, पार्किंग सेंसर रियल कैमरा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी जैसे कंट्रोल फीचर्स दिए गए हैं। यह कई गाड़ियों के मुकाबले सबसे ज्यादा स्पेस वाली कार में से एक है।

Swift S- CNG का इंजन और माइलेज-  इस साल कंपनी मारुति वैगनआर सेलेरियो और डिजायर का CNG मॉडल भी लॉन्च कर चुकी है।  S-CNG में कंपनी ने 1.2 लीटर का Dual VVT इंजन दिया है। जो 77.49ps की पॉवर और 98.5nm का टोर्क जनरेट करता है। इसके इंजन को 5 स्पीड गियर बॉक्स से जोड़ा गया है। मारुती का दावा है कि ये कारा का सीएनजी मॉडल  का माइलेज 30.90kg है।

Swift S- CNG कीमत- Swift S- CNG  की कीमत  7.77 लाख रुपए से शुरु होकर  8.45 लाख रुपए तक जाती है।  इसको दो वेरिएंट vxi और zxi को लॉन्च किया गया है।


Latest News