simple one electric scooter with a range of 240km will be booked from this day

नई दिल्ली। simple one electric scooter : भारतीय बाजार में ईवी सेंगमेंट में धीरे-2 बड़ा हो रहा है। आने वाले महिनों में कई ईवी लॉन्च होने वाले है खास बात यह है कि इस महिनें यानि अगस्त में दो इलेक्ट्रिक स्कूटर लांन्च होने वाले है। जिसमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर औऱ सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर। खास बात यह है कंपनियां अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिटेल्स की खुलाशा कर रही है ऐसे में सिंपल वन के इलेक्ट्रिक स्कूटर का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। और कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को 15 अगस्त को लॉन्च करने वाली है।

बेंगलुरु स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी अपना पहला ईस्कूटर, सिंपल वन, 15 अगस्त, 2021 को लॉन्च करेगी। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के चाहने वाले केलि अच्छी खबर यह है कि कंपनी ने बुंकिंग का ऐलान कर दिया है

इस ईस्कूटर के लिए प्री-ऑर्डर भी लॉन्च के दिन से शुरू होंगे। कंपनी का कहना है सिंपल वन को बेंगलुरु, चेन्नई और हैदराबाद में लॉन्च किया जाना था, इसके बाद अन्य शहरों में इसकी लॉन्चिंग होनी थी। अब, सिंपल एनर्जी का कहना है कि वह कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गोवा, उत्तर प्रदेश, गुजरात और पंजाब में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेगी।

ऐसे में कंपनी के इस ऐलान से भारत भर के ग्राहक 15 अगस्त, 2021 से सिंपल वन को प्री-ऑर्डर कर सकते हैं। कस्टमर के लिए खास बात यह है कि हर राज्य में जहां सिंपल वन उपलब्ध होगा, वहां कम से कम एक एक्सपीरियंस सेंटर होगा, इसके साथ ही बाकी फ्रैंचाइजी मॉडल पर होगा।  कंपनी ने पहले ही हर राज्य के शहरों में कंपनी अधिकृत एक्सपीरियंस सेंटर्स को अंतिम रूप दे दिया है, जिन्हें जल्द से जल्द डिलीवरी शुरू करने के लिए कहा जाएगा।

लॉन्च के दिन से शुरू होगी पैन इंडिया प्री-बुकिंग

सिंपल एनर्जी के का कहना है कि कंपनी के वाहन बुक करने के लिए भारत भर के कई शहरों से बहुत सारे रिक्वेस्ट आ रहे हैं। कंपनी ने इन रिक्वेस्ट को पूरा करने जा रही है कंपनी  लॉन्च के दिन से पैन इंडिया से प्री-बुकिंग भी शुरू करने जा रही है। सिंपल वन एक हाई-स्पीड, प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर होगा और इसका सीधा मुकाबला एथर 450X, साथ ही ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से होगा।

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh लिथियम-आयन बैटरी होगी जो 240km की दावा की गई रेंज की पेशकश करेगी। अधिकतम स्पीड लगभग 100 किमी प्रति घंटा होगी, जिसमें 0 से 50 किमी प्रति घंटे की गति केवल 3.6 सेकंड में होगी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts