Electric को लेकर Royal Enfield ने तैयार किया प्लान, ऐसी होगी नई बाइक

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Royal Enfield Electric: रॉयल एनफील्ड भारत में अपनी लाइनअप को बढ़ाने वाली है। कंपनी ने 2024 में इसकी शुरुआत भी करदी है। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 को लॉन्च करके कंपनी ने बता दिया है कि आने वाले समय में वह कई नई बाइकों को लॉन्च करेगी।

इन सभी में उनका सबसे नया प्रोडक्ट रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक होने वाला है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर का मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है उसी को देखते हुए सभी बड़ी कंपनियां अपनी टू व्हीलर को लॉन्च करने वाली है। इसमें हीरो, बजाज, टीवीएस, यामाहा जैसी कंपनियां शामिल है।

इसी को देखते हुए रॉयल एनफील्ड भी पीछे नहीं हटाना चाहती है। कंपनी ने काफी पहले बता दिया था कि वह अपनी इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रहे हैं कुछ समय पहले उनकी एक इलेक्ट्रिक बाइक के कॉन्सेप्ट मॉडल को भी पेश किया था। दिखने में या हार्डली डेविडसन फैटब्वॉय की तरह लगती है। अब इसे कब तक लाया जाएगा इस आर्टिकल में हम उसी को जानेंगे।

UK में शुरू हुई टेस्टिंग!

रॉयल एनफील्ड के यूके स्थित फैक्ट्री में इसने इलेक्ट्रिक बाइक को डिजाइन किया जा रहा है। इसे वहां पर कई बार टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। हालांकि भारत के मौसम को यह कैसे झेल पाएगी इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है।

इलेक्ट्रिक टू व्हीलर में हमने कई समस्याओं को देखा है जिसमें सबसे बड़ी आग लगने की समस्या है। अगर कंपनी से भारत में टेस्ट नहीं करेगी तो इसकी बिल्ड क्वालिटी ग्राहकों तक नहीं पहुंच सकती है। इसीलिए वह जल्द ही एक प्रोटोटाइप तैयार करके भारत में भी इसकी टेस्टिंग शुरू कर देंगे। कंपनी का कहना है की रॉयल एनफील्ड की है पहले इलेक्ट्रिक बाइक बहुत ही शानदार होने वाली है। इसमें आपको अच्छे फीचर्स के साथ लंबी रेंज मिलेगी।

Royal Enfield Electric Bike होगी शानदार

Royal Enfield के इस नई इलेक्ट्रिक बाइक में स्प्लिट सीट के साथ ड्यूल शॉक सस्पेंशन और आगे की तरफ टेलीस्कोपिक सस्पेंशन दिया जाएगा। इस कारण से इसे राइड करना काफी आरामदायक होने वाला है।

बात करें इसके फीचर्स की तो इसमें हमें रॉयल एनफील्ड हिमालयन 452 में मिलने वाले सभी फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ, नेवीगेशन, कॉल और एसएमएस अलर्ट, बाइक सर्विसिंग अलर्ट जैसे सभी सुविधाएं मिल जाएगी। यह बाइक आधुनिक युग को देखते हुए डिजाइन की गई है। यही कारण है कि से युवा काफी ज्यादा पसंद करेंगे।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App