MG Comet के छक्के छुड़ा देगी ये नई Electric कार, उसी कीमत में देगी 400 Km की रेंज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Renault 5 Electric Car: 2024 में होने वाले जिनेवा मोटर शो में रेनॉल्ट ने अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी को पेश कर सकती है। बाजार में चर्चा है कि यह इलेक्ट्रिक कर सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर का रेंज देने वाली है! आपको बता दे की रेनॉल्ट की करें यूरोपीय बाजार में तो काफी ज्यादा बिकती है। लेकिन यूरोप के बाहर इनकी हालत काफी खराब है। भारत में ही नहीं बल्कि अन्य देशों में भी उनकी कारों की डिमांड बहुत ही कम है। ऐसे में इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च करके यह खुद की पकड़ इन बाजारों में मजबूत कर सकते हैं।

Renault 5 EV है काफी अच्छी

कंपनी की यह नई इलेक्ट्रिक कार Renault 5 EV होने वाली है। इस कंपनी बिल्कुल ही नए प्लेटफार्म पर डिजाइन करेंगी, जिससे वह उनके लुक और फीचर्स को बदल सकते हैं। डिजाइन के मामले में यह रेनॉल्ट के अन्य कारों से काफी अलग होगी।

वहीं इसमें हमें कई ऐसे फीचर्स देखने को मिलेंगे जो अपने सेगमेंट में खास होने वाले हैं। इसे फ्यूचर कार के तौर पर बनाया जा रहा है। इसीलिए कंपनी इसमें काफी कुछ नया और बेहतरीन दे सकती है।

इतनी फास्ट चार्जिंग!

अभी तक इस कार को लेकर कुछ ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है। यहां तक की इसकी बैटरी रेंज और फीचर्स की जानकारी कंपनी द्वारा नहीं बताई गई है। लेकिन अनुमान है कि इसमें 130 किलो वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिल सकता है और यह 80% तक चार्ज सिर्फ 30 मिनट में ही हो जाएगी। हालांकि यह सुनने में थोड़ा आश्चर्यजनक लगता है। लेकिन इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी जो इस कार को बहुत ही जल्द चार्ज करने में सक्षम होने वाली है।

इस कीमत पर आएगी Renault 5 EV

बात करें इसके संभावित फीचर्स की तो इसमें आपको कई एडवांस फीचर मिल जाएंगे। इन फीचर्स में ADAS, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और काफी कुछ नया मिलने वाला है। जैसा कि हम BYD की कारों में अलग-अलग फीचर्स देखते हैं।

वैसे ही रेनॉल्ट अपनी फाइव इलेक्ट्रिक में काफी अलग फीचर्स देगी। इसी सब के कारण लोग इसके तरफ आकर्षित होने वाले हैं। इसकी कीमत 10 से 15 लाख रुपए के बीच होने वाली है। इस कारण से भारतीय बाजार में इसकी मांग काफी रहेगी।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो timesbull@gmail.com पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Install App