नई दिल्ली: ऑटो बाजार में Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक जल्द ही दस्तक देगी। इसके लिए लोग इंतजार भी कर रहे हैं। यह इलेक्ट्रिक बाइक एक स्पोर्ट्स बाइक है। इसका डिजाइन और पॉवरट्रेन तक लोगों को काफी पसंद आ रहा है। वहीं निर्माता ने ऐलान कर दिया है कि बैंगलोर के पास अपनी प्रोडक्शन फैसिलिटी में प्रोडक्शन टेस्टिंग शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- Nirahua Romance Video: भतीजे के सामने खुलेआम नदी में निरहुआ संग नहाती दिखीं काजल राघवानी, देखा क्या?

Ultraviolette ने इसे लेकर एक इवेंट किया था, जिसमें देश भर से अपने प्रमुख मैन्युफैक्चरिंग भागीदारों और वेंडर्स में से 100 को बुलाया था। इस इवेंट में जिन  सप्लायर्स ने भाग लिया था उसमें बॉश, गेब्रियल, ब्रेम्बो, मिंडा और फिएम शामिल थे।

वहीं मीडिया खबरों के अनुसार, Ultraviolette की तरफ से इस साल अगस्त में पायलट कम्युनिटी के लिए एक टेस्ट राइड कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था। यह भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस पर TAAL (तनेजा एयरोस्पेस एंड एविएशन लिमिटेड) एयरफील्ड में आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में भारतीय सशस्त्र बलों के कुछ सदस्य भी आए थे। उन्होंने F77 इलेक्ट्रिक बाइक के प्रोडक्शन-रेडी वेरिएंट को टेस्ट भी किया।

बता दें कि यह बाइक 5 साल पहले से टेस्ट की जा रही है और अब इस साल लॉन्च होने के लिए तैयार दिख रही है। Ultraviolette F77 को 3 वेरिएंट में उतारी जाएगी। इसमें 3 बैटरी पैक का इस्तेमाल किया जाएगा। यह बाइक 130 km से 150 km के बीच रेंज देगी। इसे स्टैंडर्ड चार्जर से या फास्ट चार्जर का इस्तेमाल करके 1.5 घंटे से 5 घंटे में चार्ज किया जा सकेगा।

यह इलेक्ट्रिक बाइक  33.5 hp की मैक्सिमम पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करेगी। यह 147 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चल सकती है। सिर्फ  2.9 सेकंड में 0-60 किमी प्रति घंटे और 7.5 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। इसमें TFT LCD डिस्प्ले मिलेगी, जिसमें कई तरह की जानकारी मिलेंगी। इस बाइक में बेस्ट इन क्लास और एडवांस फीचर्स मिलेंगे।


Latest News