सालों साल तक साथ देगी ये बाइक्स, बजट में देती है खूब पॉवर, Hero की भी एक बाइक शामिल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Bikes Under 2 Lakh Rupees: बजट बाइक्स की भारतीय टू व्हीलर मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड है। इस सेगमेंट में मौजूद बाइक्स ज्यादा माईलेज के साथ ही बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करती है। जिस कारण से लोग इन्हें खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी कम बजट में एक बेस्ट बाइक लेने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में आप 2 लाख रुपये के बजट में आने वाली एक बेहतरीन बाइक के बारे में जान सकते हैं।

Hero Mavrick 440 बाइक

इस लिस्ट में पहले नंबर पर हमने Hero Mavrick 440 बाइक को रखा है। जिसे कंपनी ने अभी हाल ही में लॉन्च किया है। इस बाइक में आपको ऑयल-कूल्ड तकनीक पर आधारित 440 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन मिलता है। जो 27 बीएचपी का अधिकतम पावर और 36 एनएम का पीक टॉर्क बनाता है। यह बाइक मार्केट में 1.99 लाख रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर मिल रहा है।

Jawa 42 बाइक

Jawa 42 इस लिस्ट की दूसरी बाइक है। इसमें लिक्विड-कूल्ड तकनीक पर आधारित 293 सीसी का इंजन लगाया गया है। जो 27 बीएचपी पावर और 27 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है। जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में मदद करता है। आप इस बाइक को मार्केट से 1.96 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर खरीद सकते हैं।

Bajaj Dominar 250

हमारी इस लिस्ट में Bajaj Dominar 250 तीसरे नंबर पर आती है। कंपनी ने अपनी इस बाइक में लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 249 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन लगाया है। यह इंजन 26.63 bhp का अधिकतम पावर और 23.5 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है। इस बाइक में आपको ज्यादा माईलेज के साथ ही जबरदस्त परफॉरमेंस मिल जाता है। कंपनी ने Bajaj Dominar 250 बाइक को 1.78 लाख रुपये की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App