घर बैठे शुरू करें ये काम, घंटों में मिलेंगे लाखों, पढ़ें पूरी डिटेल

By

Timesbull

Old Note and Coin: कई लोग अब घर बैठे ही काम करना चाहते हैं और आपको घर बैठे कहीं काम मिल भी सकते हैं। 2016 में जब jio आया था तब से इंटरनेट की सुविधा देश के कोने-कोने में पहुंच चुकी है। सभी ऑनलाइन काम करके काफी अच्छे पैसे कमा रहे।

ऑनलाइन माध्यम से लोग ई-कॉमर्स साइट पर अपने प्रोडक्ट बेच रहे हैं जिससे उन्हें भारी मुनाफा हो रहा है। अगर आपको भी पुराने सिक्के और नोटों को इकट्ठा करने का शौक है और अब उन्हें बेचना चाहते हैं तो यह ऑनलाइन साइट आपके काम आ सकते हैं। यहां पुराने नोट और सिक्कों को बेचकर करोड़ों में कमा सकते हैं।

बस आपको अपने नोट और सिक्के की खासियत के हिसाब से कीमत तय करनी होगी, फिर लोग आपसे इन्हें खरीद लेंगे। आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे ही सिक्के और नोटों के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लाखों में है।

यह भी पढ़ें:-1 रुपय का ये सिक्का दिलवाएगा 2 लाख रुपय, जानें इस नए सिक्के की पूरी डिटेल

सिक्के की बढ़ी डिमांड

यदि आपके पास 25 और 50 पैसे के सिक्के आज भी मौजूद है तो इनकी कीमत आप तकरीबन ₹50000 से ₹200000 तक लगा सकते हैं। यह कीमत उनके खासियत पर निर्भर करता है। अगर आपके पास चांदी का 25 पैसे का सिक्का है तो उसकी कीमत ₹200000 से भी ज्यादा होगी।

वही ₹1 और ₹2 के सिक्के जिन्हें 90 के दशक में बनाया गया था उसकी कीमत भी लाखों में है। इस 2 रुपए के सिक्के पर भारत का नक्शा देखने को मिलता है। यही इसकी खासियत भी है।

इन पुराने सिक्को की कीमत उड़ा देगी होश

सिक्के की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में हमेशा से ही ज्यादा रहे हैं। अगर आपके पास 18वीं सदी के सिक्के मौजूद है तो उसे 10 करोड़ रुपए में बेचा जा सकता है। वहीं ब्रिटिश काल के दौरान बनाए गए सिक्कों की कीमत आज के समय में 1 करोड़ रुपए तक हो सकती है।

ब्रिटिश ने 19वीं सदी में कई सिक्के निकाले थे आज के समय उनके कीमत 2 लाख से शुरू होकर 20 लाख तक जाती है। 19वीं सदी के 50 पैसे के सिक्के की कीमत 6 लाख और 25 पैसे की कीमत 8 लाख है। वहीं ₹1 और ₹2 के सिक्कों की कीमत आज के समय 50 हजार लगा सकते हैं।

Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.


Open App
Join Telegram