EV खरीदने वालो की चांदी, सस्ती हुई बैटरी, जानें Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत

By

Timesbull

Ola Electric Scooter: देश के टू व्हीलर मार्केट में वैसे तो इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री लगातार बढ़ रही है। लेकिन आज भी इनकी कीमत पेट्रोल स्कूटर्स की तुलना में ज्यादा है। आपको बता दें कि इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगने वाली बैटरी काफी मंहगी होती है और इसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर की ज्यादा कीमत का कारण बताया जाता है। कई कंपनियों का कहना है कि उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल लागत का 70 प्रतिशत सिर्फ बैटरी की कीमत है।


इस हिसाब से देखें तो अगर इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी खराब हो जाती है। तो ग्राहक को नई बैटरी लगवाने के लिए काफी कीमत चुकानी पड़ती है। अभी कुछ समय की ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की कीमत का खुलासा किया गया है। जिसके बारे में जानकर कई लोग काफी हैरान हो गए हैं। एक्स (ट्विटर) पर तरुण पाल नाम के एक यूजर ने Ola S1 और S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी की कीमत से जुड़ी एक तस्वीर को अपलोड किया है।

इस तस्वीर में इन दिनों इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की कीमत के बारे में बताया गया है। इस तस्वीर की माने तो Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के 3kW की बैटरी पैक की कीमत 66,549 रुपये है। तो वहीं S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर के 4kW बैटरी पैक की कीमत 87,298 रुपये है। इन दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक की कीमत के बारे में जानकर कई लोगों को काफी हैरानी हो रही है। क्योंकि अगर तस्वीर में बताए गए कीमत को सही माने तो इस कीमत पर आपको एक नई पेट्रोल बाइक मिल जाएगी।

हो सकता है की यह तस्वीर रिप्लेसमेंट बैटरी की हो और वारंटी के अंदर खराब होने पर रिप्लेसमेंट के दौरान इसकी कीमत का खुलासा हो गया हो। अगर Ola S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 99,999 रुपये है। तो वहीं Ola S1 Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्सशोरूम कीमत 1.28 लाख रुपये है।

Share.


Timesbull के बारे में
For Feedback - [email protected]
Open App
Join Telegram