अब हर किसी के पास होगी अपनी कार! Datsun की ये गाड़ी मिल रही इतनी सस्ती देख उड़ जाएंगे होश..

By

Vikram Singh

Datsun Go T: आज के समय में लगभग हर आम आदमी का सपना होता है कि खुद की के कार हो जिसमे बैठ कर घुमा जा सके और जरूरत की हर चीज करी जा सके। लेकिन बढ़ती मंहगाई की लपेट में आकर गाड़ियां आम आदमी की जेब से दूर होती जा रही हैं। लेकिन आज की इस रिपोर्ट में हम आपको मशहूर कंपनी Datsun की तरफ से आने वाली एक ऐसी गाड़ी के बारे में बताएंगे जो आपको काफी कम दाम पर मिल रही है, इसकी कीमत के साथ इसको लेने की विधि पर तो हम चर्चा करेंगे ही, आइए उससे पहले इस गाड़ी में आने वाले फीचर्स जान लेते हैं।

कम कीमत के बावजूद Datsun Go T गाड़ी में मिलते हैं झक्कास फीचर्स

अगर हम Datsun Go T गाड़ी में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 1198 cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन मिल जाता है जो 67.05 bhp की पावर तथा 104 NM का टॉर्क जनरेट करता है। यह एक 5 सीटर हैचबैक है जिसमें आप एक बार में 35 लीटर तक फ्यूल डलवा सकते है।

यह गाड़ी मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है तथा इस गाड़ी से आपको आराम से 19.02 Kmpl का माइलेज मिल जाता है।

कंपनी ने इस गाड़ी के फ्रंट में MacPherson Strut सस्पेंशन तो वही रीयर में Twist Beam सस्पेंशन दिए हैं। इस गाड़ी का स्टीयरिंग आपको पावर से लैस मिल जाता है तथा कंपनी ने गाड़ी के फ्रंट में डिस्क तो वहीं रियर में ड्रम ब्रेक्स दिए हैं।

यह गाड़ी 0 से 100 Kmph की स्पीड मात्र 13.3 सेकंड में पकड़ने में सक्षम है. बात करें गाड़ी के कर्ब वेट की तो वह 886 Kg है।

कम कीमत होने के बावजूद इसमें आरामदायकता का भी भरपूर ध्यान रखा गया है और इसमें आपको पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, हीटर, एयर कंडीशनर, लो फ्यूल वार्निंग लाइट, एसेसरी पावर आउटलेट, कप होल्डर, नेवीगेशन सिस्टम, वॉइस कमांड जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

वहीं सुरक्षा के फीचर्स से भी इस गाड़ी को नवाजा गया है जिसमें एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्रेक एसिस्ट, सेंट्रल लॉकिंग, कुल दो एयरबैग, सीट बेल्ट के साथ सीट बेल्ट वार्निंग, फ्रंट और साइड इंपैक्ट बीम्स, क्रैश सेंसर, EBD और एंटी थेफ्ट डिवाइस तक का भी फीचर मिल जाता है।

Datsun की कम कीमत वाली Datsun Go T गाड़ी मिल रही है यहां

आपकी जानकारी के लिए बता दें फिलहाल Datsun कंपनी की तरफ से Datsun Go T गाड़ी को डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है लेकिन अगर इसकी लास्ट रिकॉर्डेड एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह 5.5 लाख रुपये थी।

लेकिन अभी यही गाड़ी आपको cardekho.com की वेबसाइट पर यूज्ड कैटेगरी में मात्र 2.83 लाख़ रुपए की मिल जाएगी। इस गाड़ी के फर्स्ट ओनर ने इसे अभी 89,973 किलोमीटर ही चलाया है गाड़ी एकदम एक्सीलेंट कंडीशन में जिसमें किसी प्रकार को कोई स्क्रेच या कोई आंतरिक समस्या नहीं है।

परफॉर्मेंस के मामले में भी आपको कोई शिकायत देखने के लिए नहीं मिलेगी आप अगर इस गाड़ी को लेना चाहते हैं तो सीधा cardekho.com की वेबसाइट पर जाकर अपना नाम, मोबाइल नंबर दर्ज करा कर सीधा सेलर से संपर्क कर सकते हैं।

Vikram Singh के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App