सिंगल चार्ज में फाड़ू रेंज देती है ये Electric स्कूटर, Activa से प्रेरित होकर रखा है नाम!

Avatar photo

By

Saurav Kumar

PURE EV Epluto 7G: इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की बाजार में भारी डिमांड है। जिसे देखते हुए कंपनियां नई-नई तकनीक पर आधारित अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च कर रही हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल से चलने वाले स्कूटर्स की तुलना में इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी किफायती होती हैं। ये एक प्रमुख कारण है कि लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदना पसंद कर रहे हैं। इस रिपोर्ट में आज हम आपको देश के इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मार्केट में मौजूद एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे।

इलेक्ट्रिक स्कूटर PURE EV Epluto 7G

PURE EV Epluto 7G कंपनी की आकर्षक लुक के साथ आने वाली एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसके सिर्फ एक वेरिएंट को कंपनी ने बाजार में उतारा है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2.5 kWh क्षमता वाला लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है। जिसे बीएलडीसी तकनीक पर आधारित 2.2 kW पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ कंपनी ने जोरा है। इसके बैटरी पैक को आप 3 से 5 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं।

PURE EV Epluto 7G रेंज और स्पीड

इसके रेंज को लेकर कंपनी का दावा है कि इसमें आपको 90 से 120 किलोमीटर का ड्राइव रेंज मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप 60 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड से चला सकते हैं। इसकी क्षमता महज 5 सेकंड में 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने की है। PURE EV Epluto 7G कंपनी की यूनिक डिज़ाइन वाली स्कूटर है। जिसका परफॉरमेंस काफी जबरदस्त है।

PURE EV Epluto 7G के फीचर्स और कीमत की डिटेल्स

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, लो बैटरी अलर्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेललाइट, एलईडी टर्न सिग्नल लैंप और डिजिटल ओडोमीटर जैसे फीचर्स मिलते हैं। कंपनी ने PURE EV Epluto 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर को 89,999 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर बाजार में उतारा है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Install App